--Advertisement--

BHU प्रोफेसर को धमकाने वाले बदमाश का पुलिस से हुआ मुठभेड़, 2 अरेस्ट

वाराणसी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गया।

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 08:26 PM IST
Police ancounter in varanasi

वाराणसी (यूपी). यहां रविवार को पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने 2 बदमाशों को अरेस्ट कर लिया। इसमें एक बदमाशों 50 हजार और दूयरे पर 15 हजार का इनाम घोषित था। फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया। वहीं एक सिपाही भी घायल हो गया।

14 राउंड चली गोलियां...

- पुलिस को बदमाशों के होने की जैसे ही सूचना मिली पुलिस टीम मौके पर पहुंची। लंका के लौतूबीर पुलिया के पास पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई। इस दौरान 14 राउंड फायरिंग हुई।
- पुलिस की गोली लगने से बदमाश सीर निवासी अशोक यादव घायल हो गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। रात होने की वजह से दूसरा बदमाश पुलिस की नजरों से हट गया। बाद में पुलिस ने अर्जुन नाम के दूसरे बदमाश को पकड़ा।

- बताया जा रहा कि बीएचयू के रेडियोलॉजी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर अमित नंदन द्विवेदी को अशोक ने जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच करने में जुट गई है।

पुलिस ने क्या कहा

- एसएसपी आरके भरद्वाज ने कहा, ''मुठभेड़ में घायल अपराधी के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा पंजीकृत हुआ था। इसी के तलाश में टीम लगी थी, सूचना मिली और पहुंचने पर मुठभेड़ हो गई।''

- ''जिसमे मेरा क्राइम ब्रांच एक सिपाही और अपराधी गोली लगने से घायल हुए है, इन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। क्षेत्र की काम्बिंग कराई जा रही है, कही कुछ और संदिग्ध चीज या व्यक्ति तो नहीं है। बाकी पूछताछ हॉस्पिटल से निकलने के बाद होगी।''

कई मामलों में थी तलाश
- अशोक यादव पर बनारस, मिर्जापुर और गाजीपुर में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट और छेड़खानी के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक अशोक सनी गिरोह से जुड़ा है।
- वह हत्या के मामले में फरार सजायाफ्ता बदमाश भुवर यादव का भाई है। कुछ महीने पहले रमना से लंका पुलिस ने जब भुवर को पकड़ा तो इन सबने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था।

जरायम की दुनिया से गहरा नाता
- अशोक यादव का जरायम की दुनिया से गहरा नाता है। उस पर गाजीपुर के सैदपुर में सोना व्यापारी को गोली मारकर लूट और गाजीपुर पुलिस पर गोली चलाने का मामला दर्ज है।
- इसके अलावा लंका के मलहिया में बीजेपी कार्यकर्ता मुन्नू पटेल की हत्या में शामिल अशोक यादव मोहम्मद शेरू की हत्या में भी वांछित है। इसके अलावा लंका में हत्या के प्रयास, लूट और छेड़खानी के मामलों में वांछित है।
- चेतगंज में सोना लूट में वांछित और रोहनियां में हत्या के प्रयास और लूट का मुकदमा दर्ज है। मिर्जापुर के अदलहाट थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज है। अशोक पर चौक और भेलुपुर सहित कई थानों में मुकदमा दर्ज है।

Police ancounter in varanasi
Police ancounter in varanasi
Police ancounter in varanasi
Police ancounter in varanasi
X
Police ancounter in varanasi
Police ancounter in varanasi
Police ancounter in varanasi
Police ancounter in varanasi
Police ancounter in varanasi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..