Hindi News »Uttar Pradesh »Varanasi» Rs 50 Thousand Prized Miscreant Killed In Police Encounter In Azamgarh

इस बदमाश पर था 50 हजार इनाम, पुलि‍स एनकाउंटर में यूं हुआ ढेर

आजमगढ़. पुल‍िस एनकाउंटर में शन‍िवार को एक 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश ढेर हो गया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 27, 2018, 05:35 PM IST

    • मृतक बदमाश पर जेल में बंदी रक्षक पर हमले का भी आरोप था।

      आजमगढ़.पुल‍िस एनकाउंटर में शन‍िवार को एक 50 हजार रुपए का इनामी बदमाश ढेर हो गया। उसके पास से एक 9 एमएम पिस्टल, 3 जिंदा और एक खोखा कारतूस एवं टीवीएस स्टार बाइक बरामद की गई है। डीआईजी रेंज और एसपी आजमगढ़ के मुताबिक, मारा गया आपराधी ही पिछले दिनों जिला जेल में बंदी रक्षक पर हुए हमले का मुख्य आरोपी था। आगे पढ़‍िए पूरा मामला...

      -जानकारी के अनुसार, आजमगढ़ जिला जेल में बीते दिनों बंदी रक्षक मानसिंह यादव पर हुए हमले के आरोपी को पुल‍िस ने एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया।

      -पुलिस टीम के मुताबिक मारा गया अपराधी मुकेश पर 50 हजार रुपए का इनाम था। उसने लूट, हत्या सहित कई घटनाओं को अंजाम दिया था।

      -एसपी अजय कुमार साहनी के अनुसार, इस पूरे घटनाक्रम में एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है, जिससे वह बुरी तरह घायल है।

      -मारा गया अपराधी काफी शातिर था। लगातार दो दिनों से जिले में कुछ घटनाओं को अंजाम भी दिया था। शुक्रवार शाम को एक लूट के बाद पुलिस टीम काफी चौकन्नी थी और लगातार गश्त कर रही थी।

      -इस दौरान सिधारी थाना क्षेत्र के छतवारा मोड़ स्थित हलवाडी के पास 2 लोग संदिग्ध अवस्था में बाइक से आते दिखे। पुलिस टीम ने जब उन्हें रोकने का इशारा किया तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायर कर दिया।

      -इस घटना में पुलिस का एक सिपाही बुरी तरह घायल हो गया। वहीं, जवाबी कार्रवाई में मुकेश को भी गोली लगी। उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

      -घायल बदमाश की पहचान हिस्ट्रीशीटर मुकेश कुमार पुत्र नंदलाल निवासी ग्राम मुतक्कलीपुर थाना पवई के रूप में की गई है। पुलिस ने उसके पास से एक 9 एमएम पिस्टल, 3 जिंदा और एक खोखा कारतूस एवं टीवीएस स्टार बाइक बरामद की गई है।

      क्या कहते हैं पुल‍िस अध‍िकारी
      -डीआईजी रेंज विजय भूषण ने बताया, अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे इस मुहिम में आजमगढ़ पुलिस की ये एक बड़ी कामयाबी है। मारा गया अपराधी मुकेश पर कई मुकदमे दर्ज थे।

      -जेल में हुए बंदी रक्षक पर हमले के बाद मुकेश पर 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। फ‍िलहाल उसका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है जिससे यह पता लगाया जा सके कि आजमगढ़ के अलावा उसने किन-किन जगहों पर आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया है।

      -वहीं, एसपी अजय कुमार साहनी ने कहा, अपराध‍ियों को पकड़ने के ल‍िए पुल‍िस अलर्ट है। इलाके में में कॉम्ब‍िंग की जा रही है। क‍िसी भी कीमत पर अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे।

    • इस बदमाश पर था 50 हजार इनाम, पुलि‍स एनकाउंटर में यूं हुआ ढेर
      +3और स्लाइड देखें
      बदमाशों की गोली से घायल स‍िपाही।
    • इस बदमाश पर था 50 हजार इनाम, पुलि‍स एनकाउंटर में यूं हुआ ढेर
      +3और स्लाइड देखें
      मौके से बरामद प‍िस्टल।
    • इस बदमाश पर था 50 हजार इनाम, पुलि‍स एनकाउंटर में यूं हुआ ढेर
      +3और स्लाइड देखें
      घटनास्थल पर पड़ी बाइक।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Varanasi News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Rs 50 Thousand Prized Miscreant Killed In Police Encounter In Azamgarh
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Varanasi

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×