वाराणसी

--Advertisement--

6 Min की रेसलिंग-19 Sec में ही कर दिया चित, खिताब जीत गुरु को दिया ये गिफ्ट

वाराणसी में रेसलिंग कंप्टीशन एक शख्स ने फाइनल मुकाबला 19 Sec में ही जीत लिया।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 11:47 AM IST
वाराणसी में कुश्ती का आयोजन कि वाराणसी में कुश्ती का आयोजन कि

वाराणसी (यूपी). यहां स्व. अमरनाथ मिश्रा के स्मृति में 3 दिनों तक चलने वाला रेसलिंग कंप्टीशन गुरूवार को खत्म हो गया। आखि‍री मुकाबला जीतने वाले को इनाम में बाइक मिली। बता दें, मुकाबला 6 मिनट का रखा गया था। जिसे पहलवान ने 19 सेकेंड में ही जीत लिया।

रेलवे में जॉब करता है पहलवान...

- मुकाबला बनारस केसरी और बनारस कुमार के लिए हुआ। जिसे जीतने के लिए चाचा-भतीजा अलग-अलग मुकाबले में मैदान में उतरे थे। चाचा मुकेश यादव (बनारस केसरी ) ने दयानंद यादव को 10-0 से हराया। अजय कुमार यादव (बनारस कुमार ) ने मुलायम को हराकर ख‍िताब जीता।
- रेलवे में नौकरी करने वाले मुकेश को बाइक और 11 हजार रूपए के साथ एक गदा मिला है। जबकि अजय कुमार को साइकिल और 11 हजार कैस मिला।
- रेसलिंग मुकाबले में अजय कुमार ने सामने वाले पहलवान मुलायम को 19 सेकेंड में भ्रमदाज दांव लगाकर 5 बार पलटी मार कर 10-0 से हरा दिया। इनाम में जीती हुई बाइक को मुकेश ने अपने पहलवान गुरू कल्लू यादव को गिफ्ट कर दिया।
- अजय ने कहा, ''भ्रमदाज दांव यूज करने के लिए सामने वाले खिलाड़ी के सीने को ऐसे पीछे से पकड़ा जाता है कि वी पेट के बल कई पलटी मारा जाए। जितनी पलटी सीने की ओर से 2-2 प्वाइंट जुड़ता जाता है।''

X
वाराणसी में कुश्ती का आयोजन किवाराणसी में कुश्ती का आयोजन कि
Click to listen..