--Advertisement--

'पद्मावती' के बाद विवादों में कंगना की 'मणि‍कर्णि‍का', शख्स ने की कम्प्लेन

फिल्म के ट्रेलर में दिखाई गई लक्ष्मीबाई की बर्थ ईयर को लेकर उनके वंशज ने वाराणसी में कम्प्लेन की है।

Dainik Bhaskar

Nov 17, 2017, 03:44 PM IST
फि‍ल्म 'मणि‍कर्णि‍का' में लक् फि‍ल्म 'मणि‍कर्णि‍का' में लक्

वाराणसी. फिल्म पद्मावती के बाद अब कंगना रनौत स्टारर फिल्म 'मणिकर्णिका:द क्वीन ऑफ झांसी' विवादों में आ गई है। फिल्म के ऑफि‍शि‍यल टीजर में दिखाई गई लक्ष्मीबाई की बर्थ ईयर को लेकर उनके खुद को उनके वंशज होने का दावा करने वाले शख्स ने वाराणसी में कम्प्लेन की है। हालांकि, एसएसपी का कहना है कि अभी उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

टीजर में गलत दिखाई गई लक्ष्मीबाई की बर्थ डेट

- खुद को लक्ष्मीबाई के वंशज होने का दावा करने वाले मुंबई में एडवोकेट विवेक ताम्बे ने DainikBhaskar.com से बातचीत में बताया, ''आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडि‍या (एएसआई) समेत सभी सरकारी दस्तावेजों, धरोहरों पर लक्ष्मीबाई का बर्थ ईयर 19 नवंबर 1835 दर्ज है। जबकि, फिल्म के ऑफिशियल टीजर में 19 नवंबर 1828 दिखाया जा रहा।''
- ''13 नवंबर को वाराणसी के एसएसपी ऑफि‍स में रजि‍स्टर्ड डाक भेजकर डायरेक्टर, कंगना रनौत सहित फि‍ल्म से रिलेटेड कई लोगों के खि‍लाफ कम्प्लेन की है। जल्द ही खुद काशी आकर शि‍कायत दर्ज करवाउंगा।''
- एसएसपी आरके भारद्वाज ने कहा, ''अभी इसकी जानकारी नहीं है और मैं ड्यूटी पर शहर के बाहर हूं।''

'मणि‍कर्णिका' से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे


- बता दें, मणिकर्णिका फिल्म के स्किप्ट राइटर विजेंद्र प्रसाद हैं, जिन्होंने बाहुबली और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्में लिखी हैं।
- मणिकर्णिका से टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे भी बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म 27 अप्रैल 2018 को रिलीज होनी है।

फिल्म पद्मावती को लेकर विवाद क्यों है?

- दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह स्टारर पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है। फि‍ल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली हैं। फिल्म का राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठन विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि इतिहास से छेड़छाड़ कर फिल्म बनाई जा रही है।
- राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। लिहाजा, फिल्म को रिलीज से पहले राजपूत प्रतिनिधियों को दिखाया जाना चाहिए।
- हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।

X
फि‍ल्म 'मणि‍कर्णि‍का' में लक्फि‍ल्म 'मणि‍कर्णि‍का' में लक्
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..