--Advertisement--

बलिया में जारी हुई सनी लियोनी की फोटो लगी वोटर आईडी, नाम दुर्गावती; किसी आईडी में हिरण तो किसी में कबूतर की फोटो

सपा नेता नारद राय के फोटो के स्थान पर हाथी का फोटो लगाया गया है

Danik Bhaskar | Aug 25, 2018, 05:03 PM IST

बलिया. यूपी के बलिया जिले में मतदाता सूची में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। वोटर लिस्ट बनाने में बड़े पैमाने पर लापरवाही बरती गई है। जिले की सदर तहसील में अभिनेत्री सनी लियोनी से लेकर हाथी, कबूतर और हिरन भी मतदाताओं की लिस्ट में फोटो के साथ दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं पूर्व मंत्री और सपा नेता नारद राय के फोटो के स्थान पर हाथी का फोटो लगाया गया है।

जिला प्रशासन भी दोषी: इस मामले में नारद राय का कहना है कि इस मामले में डाटा ऑपरेटर केवल दोषी नहीं है बल्कि जिला प्रशासन भी दोषी है क्योंकि अधिकारियों के सामने से मतदाता सूची गुजरी है उनके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में लीपापोती करने का प्रयास किया गया तो पार्टी आंदोलन करेगी।

पुनर्निरीक्षण का चल रहा था काम: वहीं, उप जिला निर्वाचन अधिकारी कहना है कि मतदाता मतदाता सूची के पुनर्निरीक्षण का कार्य चल रहा था इसी दौरान यह मामला संज्ञान में आया। सर्विस प्रोवाइडर द्वारा डाटा ऑपरेटर विष्णु को नियुक्त किया गया। उसी के द्वारा जानबूझकर ये फोटो बदली गई हैं। इस मामले में निर्वाचन आयोग को सूचित कर दिया गया हैं और दोषी ऑपरेटर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। जिन लोगों का फोटो बदला गया है उसे सुधार किया जा रहा है।