--Advertisement--

काशी की नीलू ने मलेशिया में दिखाया दम, एशिया पैसिफिक मास्टर्स गेम्स में 100 मीटर रेस में जीता सिल्वर

7 से 15 सितंबर तक आयोजित एशिया खेल में नीलू का सलेक्शन 45 प्लस एज ग्रुप में हुआ है।

Danik Bhaskar | Sep 08, 2018, 07:16 PM IST

वाराणसी. मलेशिया के पेनांग शहर में शुक्रवार से शुरू हुए 2018 पैसिफिक मास्टर्स गेम्स में 100 मीटर दौड़ में नीलू मिश्रा ने सिल्वर मेडल जीता है। 7 से 15 सितंबर तक आयोजित एशिया खेल में नीलू का सलेक्शन 45 प्लस एज ग्रुप में हुआ है। नीलू ने बताया प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती, बल्कि स्पोर्ट्स आपको जीवन भर जवान रखता है। 100 मीटर की रेस जीतने के बाद नीलू 80 मीटर बाधा दौड़, 200 मीटर दौड़, ऊंची कूद और लंबी कूद में पदक के लिए भारत की ओर से खेलेंगी।

नीलू अब तक 53 नेशनल और इंटरनेशनल पदक जीत चुकी है: नीलू यूपी की एक मात्र महिला एथलीट हैं, जिन्होंने वर्ल्ड मास्टर्स एथलेटिक चैंपियनशिप फिनलैंड में 2009 में भारत के लिए ऊंची कूद में ब्रांज पदक जीता है। अंतर्राष्ट्रीय एथलीट होने के साथ-साथ नीलू मिश्रा हॉकी वाराणसी की अध्यक्ष, भारत निर्वाचन आयोग वाराणसी की ब्रांड एम्बेसेडर, स्वच्छ भारत मिशन नगर निगम की ब्रांड एम्बेसेडर है।

नीलू को कई एवार्ड भी मिल चुके है: नीलू को उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार से और राज्यपाल द्वारा मार्वलस पर्सनालिटी ऑफ इंडिया से सम्मानित भी किया जा चुका है। 23 जुलाई 2017 को को बेंगलूर के चेयरमैन क्लब में मास्टर्स एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित एशिया मास्टर्स एथलेटिक्स डे पर आयोजित ब्यूटी कांटेस्ट में ब्यूटी क्वीन का खिताब भी जीत चुकी हैं।