--Advertisement--

बलिया: भारत बंद के समर्थन में बीजेपी विधायक ने किया पैदल मार्च, कहा- गैरदलितों के लिए इमरजेंसी जैसे हालात

मार्च के दौरान बीजेपी के सदर विधायक आनंद स्वरुप के खिलाफ लगाए गए नारे

Danik Bhaskar | Sep 06, 2018, 03:19 PM IST

बलिया. उत्तर प्रदेश में जगह-जगह एससी/एसटी कानून में संशोधन को लेकर सवर्ण संगठन सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, भाजपा नेता इस प्रदर्शन से दूरी बनाए हुए हैं। लेकिन, वहीँ बलिया में बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह भारत बंद में प्रदर्शनकारियों के साथ आंदोलन में शामिल हुए। इससे खुश होकर प्रदर्शनकारियों ने उन्हें कंधे पर उठा लिया और जिंदाबाद के नारे भी लगाए।

गाड़ी रोक कर उतारा सुरेंद्र सिंह को: बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह अपनी गाड़ी से कहीं जा रहे थे। रास्ते में भारत बंद कर रहे प्रदर्शनकारियों ने उनकी गाड़ी रोक ली और उन्हें समर्थन देने के लिए कहा। विधायक ने भी उन्हें निराश नहीं किया और आन्दोलनकारियों के साथ पैदल चल पड़े। इससे खुश होकर उन्हें लोगों ने कंधे पर बिठा लिया और जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान विधायक बोले कि मुझे सवर्णों ने विधायक बनाया है। अगर वह कहेंगे तो मैं इस्तीफा भी दे दूंगा। यह काला कानून गैर सवर्णों के लिए इमरजेंसी जैसा है।

सदर विधायक के खिलाफ लगे नारे: प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के सदर विधायक आनंद स्वरुप की भी गाड़ी रोकी गई। उनसे भी प्रदर्शन कर रहे लोगों ने समर्थन मांगा। लेकिन, उन्होंने टालमटोल की। इस बात पर प्रदर्शन कर रहे लोग नाराज हो गए और उनके खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।

दुकाने कराई गई बंद: बलिया में भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिला। प्रदर्शनकारियों ने रोड मार्च किया और व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे। कहीं-कहीं जाम की स्थिति भी देखने को मिली।