उप्र / योगी ने कहा- नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है, उनके हथकंडों से सावधान रहें

नागरिकता कानून को लेकर आयोजित जनसभा में पहुंचे योगी समेत कई बड़े नेता। नागरिकता कानून को लेकर आयोजित जनसभा में पहुंचे योगी समेत कई बड़े नेता।
X
नागरिकता कानून को लेकर आयोजित जनसभा में पहुंचे योगी समेत कई बड़े नेता।नागरिकता कानून को लेकर आयोजित जनसभा में पहुंचे योगी समेत कई बड़े नेता।

  • उत्तर प्रदेश में सीएए को लेकर भाजपा ने जनसभाओं के आयोजन का फैसला किया है
  • रैलियों की शुरूआत शनिवार को वाराणसी से हुई, 22 जनवरी को कानपुर और मेरठ में सभाएं

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2020, 04:35 PM IST

वाराणसी. भाजपा के नेता अब नागरिकता संशोधन अधिनियिम (सीएए) के समर्थन में प्रदेश में कई जगहों पर रैलियां करके लोगों के भ्रम को दूर करने का प्रयास करेंगे। भाजपा की क्षेत्रीय रैलियां शनिवार (18 जनवरी) को वाराणसी से शुरू हो रही हैं। यहां आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस देश में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है, उनके हथकंडों से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून लोगों को नागरिकता देने के लिए बनाया गया है। यह कानून लोगों से नागरिकता लेने नहीं बल्कि देने का काम करेगा। 

आदित्‍यनाथ ने कहा कि कहा कि देश के अंदर अलगाववाद को पनाह देने के लिए अनुच्छेद 370 को कांग्रेस ने छद्म तरीके से संविधान में डाल दिया। कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था दो कानून नहीं चलेगा। अनुच्छेद 370 समाप्त हो गया है। ये महत्वपूर्ण कदम है। सीएए को लेकर लोगों को बात करनी चाहिए। आज कांग्रेस भ्रम फैला रही है। भारत के संविधान को चुनौती दे रहे हैं। नागरिकता कानून को लेकर भ्रम में न पड़े।

कश्मीरी पंडितों को जम्मू-कश्मीर से निकालना एक काला अध्याय


जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि 1990 मे जम्मू कश्मीर से कश्‍मीरी पंडितों को बाहर निकाल दिया गया था। यह भारत में काले अध्‍याय के तौर पर जाना जाता है। कहा कि भारतीय नागरिक होने के नाते कहने में गर्व है कि बंटवारे के समय नौ फीसद से बढ़कर देश में अल्‍संख्‍यक आबादी 14 फीसद तक हो गई लेकिन पाकिस्तान में अल्पसंख्यक घटते- घटते आज महज तीन फीसद तक सिमट गए हैं।

उन्होंने कहा कि वर्षों से जो प्रश्‍न थे उनका जवाब देना काशी के सांसद के नसीब में था। इसलिए पुण्‍य धरती से पीएम का आभार व्‍यक्‍त करती हूं कि नागरिक संशोधन अधिनियम ने लोगों को अधिकार दिया। धर्म के नाम पर देश का बंटवारा किया गया था।

अवध क्षेत्र की रैली;  21 जनवरी को रामकथा पार्क सेक्टर जे रेलनगर बंगला बाजार लखनऊ में होगी, जिसे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

पश्चिमी उप्र के कई जिलों में भी होंगी जनसभाएं
सीएए पर जनजागरण अभियान के प्रभारी गोविंद शुक्ल ने बताया कि कानपुर क्षेत्र की रैली 22 जनवरी को कामर्शियल ग्राउंड मैदान कानपुर में होगी। रैली को केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

पश्चिम क्षेत्र की रैली : 22 जनवरी को मेरठ में माधोकुंज शताब्दीनगर रैली होगी, जिसे केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,  प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

ब्रज ब्रज क्षेत्र की रैली : 23 जनवरी को कोठी मीना बाजार मैदान आगरा में रैली होगी, जिसे पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित अन्य वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना