सोनभद्र / योगी ने कहा - कांग्रेस की शहजादी उम्भा में सिर्फ राजनीति कर रही हैं



CM Yogi Inaugurate Lay Foundation Stone For 46 Projects Visit Ubhbha Sonbhadra
X
CM Yogi Inaugurate Lay Foundation Stone For 46 Projects Visit Ubhbha Sonbhadra

  • 17 जुलाई को उम्भा में 11 लोगों की कर दी गई थी हत्या
  • सोनभद्र से चित्रकूट के लिए रवाना हो गए सीएम

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 03:49 PM IST

सोनभद्र.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को उम्भा पीड़ितों को न्याय का आश्वासन देते हुए 340 करोड़ रुपए के कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। उन्होंने जिले के आदिवासी, वनवासी व भूमिहीन परिवारों को पट्टे की जमीन देने का आश्वासन दिया। वहीं कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी नाम लिए बगैर योगी ने कहा कि काग्रेस की शहजादी उम्भा में सिर्फ राजनीति कर रही हैं।

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने एक घंटा 20 मिनट के दौरे में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 17 जुलाई की घटना दर्दनाक थी, जिसमें 10 लोगों की हत्या कर दी गई। उन्होंने इसे प्रदेश की सबसे निर्मम घटना कही।

 

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस, सपा और बसपा पर हमला बोला। योगी ने कहा कि देश की आजादी के बाद से ही कांगेस ने आदिवासी व गरीबों के विकास के लिए कुछ भी नहीं किया। 1952 से ही शोषण करती रही। लेकिन अब भाजपा सरकार ऐसा नहीं होने देगी। आदिवासी, वनवासी को उनका हक दिला के रहेगी। और इसी पर सरकार लगातार काम कर रही है। 

 

उन्होंने कहा कि कृषि समिति बनाकर गरीबों की जमीन को हड़पने का काम किया है। यही कारण है कि गरीबों का विकास नहीं हुआ। 

 

उन्होंने सपा व बसपा काे भी गरीबों का शोषण करने वाली पार्टी बताया। पीड़ित परिवारों को आश्वासन देते हुए योगी ने कहा कि नरसंहार घटना की जांच एसआइटी कर रही है। इसकी रिपोर्ट आते ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

 

जमीन देेने का किया वादा 

मुख्यमंत्री ने आदिवासी, वनवासी व भूमिहीन परिवारों के लिए मंच से ही बड़ा आश्वासन दिया। कहा कि जनपद के हर आदिवासी, वनवासी व भूमिहीन परिवार को सीलिंग एक्ट के तहत पट्टे की जमीन दी जाएगी। गरीबों का सम्मान बरकरार रखा जाएगा। इसके लिए सरकार काम भी कर रही है। सरकार हर हाल में आदिवासी व गरीब परिवारों के चेहरे पर खुशहाली लाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना