--Advertisement--

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी ने लग्जरी क्रूज का किया उद्घाटन, 75 हजार रुपए में ब्राह्मणों के साथ कर सकेंगे रुद्राभिषेक

एयरकंडीशन क्रूज में बैठकर पर्यटक सुबह-ए-बनारस और गंगा आरती भी देख सकेंगे

Danik Bhaskar | Sep 02, 2018, 06:07 PM IST

- क्रूज का प्रति व्यक्ति किराया 750 रुपए

- मोदी के गोद लिए गांव डोमरी में पांच करोड़ की लागत से बनेगा हैलीपैड

वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन किया। सरकार पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस कदम को अहम मान रही है। निजी कंपनी नॉर्डिक इस क्रूज का संचालन करेगी। योगी क्रूज से ही प्रधानमंत्री मोदी के गोद लिए गांव डोमरी पहुंचे।

क्रूज के निदेशक मनोज पोद्दार ने बताया कि 2 मंजिला क्रूज 2000 स्क्वायर फीट में बना हुआ है। क्रूज का प्रति व्यक्ति किराया 750 रुपए है। यह राजघाट से अस्सी घाट तक यानी करीब 7 किमी. की यात्रा कराएगा। कुछ समय बाद से क्रूज की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू की जाएगी। क्रूज में नीचे 60 और दूसरी मंजिल में 20 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। क्रूज में पार्टी, बर्थ-डे, मीटिंग की भी सुविधा है। क्रूज में 75 हजार रुपए में 11 ब्राह्मणों द्वारा रुद्राभिषेक कराने की भी व्यवस्था है।

हवाई सेवा से जुड़ेगा मोदी का गोद लिया गांव : डोमरी में योगी ने महिलाओं और ग्रामीणों से उनकी समस्या सुनी। योगी के मुताबिक, सरकार ने डोमरी गांव में 8 एकड़ भूमि आवंटित की। इसमें 5 करोड़ रुपए की लागत से हेलीपैड बनेगा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इसे डोमरी हवाई सेवा से जुड़ेगा। योगी ने यहां एक प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किया। बच्चो को किताब कॉपी न मिलने की शिकायत पर उन्होंने अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी ने वाराणसी में किया लग्जरी क्रूज का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी ने वाराणसी में किया लग्जरी क्रूज का उद्घाटन
क्रूज की सवार भी की मुख्यमंत्री योगी ने क्रूज की सवार भी की मुख्यमंत्री योगी ने
राजाघाट से अस्सी घाट तक की यात्रा कराएगा क्रूज राजाघाट से अस्सी घाट तक की यात्रा कराएगा क्रूज