वाराणसी / गरीबों के लिए वरदान साबित होगी हैप्पी फ्रिज सेवा, डीएम ने कहा- बचे हुए भोजन को यहां तक जरूर पहुंचाएं

डीएम ने किया हैप्पी फ्रिंज सेवा का शुभारंभ डीएम ने किया हैप्पी फ्रिंज सेवा का शुभारंभ
X
डीएम ने किया हैप्पी फ्रिंज सेवा का शुभारंभडीएम ने किया हैप्पी फ्रिंज सेवा का शुभारंभ

  • वाराणसी में लोगों को जागरुक करने के लिए शुरू हुई सेवा
  • गरीबों और सड़क किनारे फुटपाथ पर रहने वालों के बीच बंटेगा खाना

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 01:25 PM IST

वाराणासी. जिले में बुधवार को यहां के प्राचीन हनुमान मंदिर के पास व्यापार मंडल व फीडिंग इंडिया के तत्वधान में  हैप्पी फ्रिज सेवा का शुभारंभ किया गया। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा और महानगर उद्योग व्यापार समिति द्वारा इसकी शुरुआत की गई। इस मौके पर डीएम ने कहा कि घर हो या समारोह, बचे हुए खाने को हैप्पी फ्रिज में जमा करने की शुरुआत करें ताकि यहां से गरीबों तक भोजन मुहैया कराया जा सके।

महानगर उद्योग व्यापार समिति के संरक्षक नारायण खेमका ने कहा कि बाबा विश्वनाथ  व माता अन्नपूर्णा के इस नगरी में कभी भी कोई भूखा सोया नहीं है और न सोएगा ।हैप्पी फ्रिज के लगने से उस गरीब के थाली में भोजन यहां से मिल जाएगा।

उन्होंने सभी कैटरर ,लॉन संचालकों, व जनमानस से अनुरोध किया कि वह किसी भी समारोह या घर में बचे हुए भोजन को इस हैप्पी फ्रिज़ में जमा करें जिससे काशी में कोई व्यक्ति खाली पेट न रहे। ऐसे लोगों पर मां अन्नपूर्णा की सदैव कृपा बनी रहेगी।

फीडिंग इंडिया की सिटी लीडर आकांक्षा सिंह ने बताया कि जमाखाने को गरीबों और सड़कों के किनारे रह रहे लोगों के बीच इसे वितरित किया जाएगा। साथ ही भूखे लोग यहां से आकर भी खाना ले सकेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना