बीएचयू नियुक्ति विवाद / आज कला संकाय के लिए साक्षात्कार देंगे प्रो. फिरोज खान, मैरिट सूची में 11 नंबर पर

बीएचयू में सुरक्षा व्यवस्था संभाले जवान। बीएचयू में सुरक्षा व्यवस्था संभाले जवान।
X
बीएचयू में सुरक्षा व्यवस्था संभाले जवान।बीएचयू में सुरक्षा व्यवस्था संभाले जवान।

  • 29 नवंबर को आयुर्वेद संकाय में दिया था साक्षात्कार, परिणाम आना बाकी
  • इससे पहले संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में हो चुकी है नियुक्ति
  • नियुक्ति में नियमों की अनदेखी करने का आरोप लगाकर छात्र धरने पर 

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 10:23 AM IST

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्त डॉ. फिरोज खान बुधवार को कला संकाय के संस्कृत विभाग में साक्षात्कार देंगे। यहां 39 अभ्यर्थियों वाली मैरिट सूची में फिरोज 11वें नंबर पर हैं। इससे पहले 29 नवंबर को आयुर्वेद संकाय में फिरोज साक्षात्कार दे चुके हैं। जिसका परिणाम आना बाकी है। वहीं, धर्म विज्ञान संकाय के छात्र फिरोज की नियुक्ति के खिलाफ आंदोलित हैं।

बीएचयू प्रशासन के जवाब से संतुष्ट नहीं छात्र
संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्रों ने डॉ. फिरोज की नियुक्ति प्रकरण में संकाय प्रमुख, विभागाध्यक्ष पर नियमों की अनदेखी करने का आरोप लगाया था। जिस पर छात्रों ने बीएचयू प्रशासन से पांच प्रश्नों के जवाब मांगे थे और इसके लिए 10 दिन का समय दिया था। सोमवार को प्रशासन ने तीन सवालों के जवाब दिए, जबकि मंगलवार को बाकी बचे दो और प्रश्नों के जवाब दिए जा चुके हैं। लेकिन छात्र इससे असंतुष्ट हैं। छात्रों ने धरना जारी रखने का निर्णय लिया है। 

अन्य विभाग में हो नियुक्ति, हम करेंगे स्वागत
छात्रों का कहना है कि प्रो. फिरोज खान की नियुक्ति संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में न करके कहीं अन्य विभाग में किया जाए और हम उस व्यक्ति का स्वागत करेंगे। छात्रों के आंदोलन से संकाय में पठन-पाठन बाधित है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना