सोनभद्र / खनन माफियाओं ने एक वन रक्षक की पीट-पीटकर हत्या की, दूसरे की हालत गंभीर



घटना के बाद मौके पर पहुंचे आला अधिकारी। घटना के बाद मौके पर पहुंचे आला अधिकारी।
X
घटना के बाद मौके पर पहुंचे आला अधिकारी।घटना के बाद मौके पर पहुंचे आला अधिकारी।

  • वन विभाग की टीम ने रेत से भरा ट्रैक्टर पकड़ा था, पूछताछ के लिए ऑफिस ला रहे थे
  • हमलावरों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर रास्ते में हमला बोला

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 12:45 PM IST

सोनभद्र. जिले में सक्रिय खनन माफियाओं ने शुक्रवार देर रात मांची वन रेंज में तैनात एक फाॅरेस्ट गार्ड की पीट पीटकर हत्या कर दी। जबकि एक अन्य गार्ड गम्भीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने के बाद अपर जिलाधिकारी ने आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। उनका कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

 

मांची वन रेंज के पड़री गांव में पत्थर का अवैध खनन करने गए माफियाओं ने शुक्रवार रात को फाॅरेस्ट गार्ड मोहन मौर्या की लाठी डंडों से पीटकर हत्या कर दी। जबकि दूसरे गार्ड राम प्रकाश को बुरी तरह से घायल कर दिया। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

 

एडीएम योगेंद्र सिंह ने बताया कि मामला गंभीर है। नामजद एफआईआर किया गया है। जो लोग भी इसमें शामिल हैं, कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

 

वन विभाग की टीम रेत से भरा ट्रैक्टर पकड़कर ला रही थी ऑफिस

वन रेंजर वीसिंह के नेतृत्व में एक टीम गांव में पहुंची थी। जहां कुछ लोगों को एक ट्रैक्टर के साथ पकड़ा गया था। सभी को वहां से जब पूछताछ के लिए ऑफिस लाया जा रहा था, तभी रास्ते में रतुआ गांव के पास खनन माफियाओं ने ग्रामीणों के साथ मिलकर हमला कर दिया। इसमें फारेस्ट गार्ड की मौत हो गई। बाद में डीएफओ संजीव सिंह ने अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना