वाराणसी / मायावती ने कहा- पीएम ने अपनी गंगा मैया से वादाखिलाफी की है, इसकी सजा जरूर मिलेगी

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 02:28 PM IST



गठबंधन की रैली में पहुंची मायावती और अखिलेश। गठबंधन की रैली में पहुंची मायावती और अखिलेश।
गठबंधन की रैली में पहुंची सपा-बसपा कार्यकर्ताओं की भीड़। गठबंधन की रैली में पहुंची सपा-बसपा कार्यकर्ताओं की भीड़।
gathbandhan rally live update from varanasi
gathbandhan rally live update from varanasi
X
गठबंधन की रैली में पहुंची मायावती और अखिलेश।गठबंधन की रैली में पहुंची मायावती और अखिलेश।
गठबंधन की रैली में पहुंची सपा-बसपा कार्यकर्ताओं की भीड़।गठबंधन की रैली में पहुंची सपा-बसपा कार्यकर्ताओं की भीड़।
gathbandhan rally live update from varanasi
gathbandhan rally live update from varanasi

  • अखिलेश और अजीत सिंह ने भी रैली को किया संबोधित
  • लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को 13 सीटों पर होगा मतदान 

वाराणसी.  लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में गुरुवार को सपा-बसपा-रालोद गठबंधन ने संत रविदास की स्थली सीरगोवर्धन में रैली कर विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास कराया। इस मौके पर मायावती ने कहा कि पीएम ने यहां सैकड़ों प्राचीन मंदिरों को तोड़ा है, जिससे उन परिवारों को दुख झेलना पड़ा। गंगा की सफाई देश का मुद्दा है, मगर लाखों करोड़ों खर्च के बाद भी वादा पूरा नहीं हुआ। अपनी गंगा मैया से मोदी ने वादाखिलाफी की है। गंगा मैया जरुर सजा देगी।

 

मायावती ने कहा कि भाजपा के चलते विकास का पहिया रुक गया है। नोटबंदी और जीएसटी की वजह से देश में बेरोजगारी बढ़ी है। इसका अर्थव्यवस्था पर काफी प्रभाव पड़ा है। पीएम मोदी ने देश के गरीबों दलितों को अच्छे दिन का सपना दिखाया लेकिन इनके अच्छे दिनों की जमीनी हकीकत कुछ और ही है।

 

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने बड़े बड़े पूंजीपतियों के लिए काम किया लेकिन किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज करने का काम किया गया। भाजपा घबराई गई है। चेहरे लटक गए हैं, क्योंकि 23 मई से इनके बुरे दिन आने वाले हैं। उसके बाद योगी भी जाने वाले हैं। ये पिछड़ों का हक मारने के लिए पिछड़ी जाति में घुसे हैं। ये केवल कागजी हैं और वोटों के स्वार्थ में राजनीति कर रहे हैं। अब अपनी जाति गरीब और फकीर बता रहे हैं। 

 

अखिलेश का दावा- सात दिन बाद देश को मिलेगा नया पीएम 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि  यह चुनाव जिस समय हम आप मिल रहे हैं चुनाव प्रचार का है। कल प्रचार खत्म हो जाएगा फिर वोट डालना है। आप दिन गिन लें अब केवल सात दिन बाकी हैं। इसके बाद देश को नया पीएम मिलने जा रहा है। आप गिन लो आज के बाद केवल सात दिन है नया पीएम फिर होगा। 

 

उन्होंने कहा कि बनारस के सभी लोगों से अपील करने आए हैं। कितने लोग धोखा खाए हैं। यह धोखे वाली सरकार है। पीएम ने कितनों को धोखा दिया होगा। मगर बनारस को जो धोखा मिला वो किसी को नहीं मिला होगा। यही शहर है जहां पीएम ने कहा कि इस शहर को क्योटो बना देंगे। अगर आपको क्योटो नहीं मिला तो देश को नया पीएम दीजिए। मुझे नहीं लगता कोई क्योटो गया होगा। यह नौजवान मोबाइल चला लेते हैं। तस्वीर तो देखी होगी। क्योटो लिख देना और तस्वीर देख लेना और शहर से मिला लेना। पीएम ने धोखा दिया है।

 

13 लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण में होगा मतदान
मतदान के आखिरी एवं सातवें चरण में उप्र की 13 सीटों पर मतदान होगा। इनमें महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज सीट शामिल हैं। 2014 में ये सभी सीटें भाजपा जीतने में कामयाब रही थी।

COMMENT