पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किशोरी के अपहरण का आरोप लगाकर हिंदूवादी संगठनों ने किया प्रदर्शन, बाजार बंद कराने से रोका तो पुलिस से हुई तीखी झड़प

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने पुलिस पर मामले में ढिलाई बरतने का लगाया आरोप।
  • सोनभद्र जिले के दुद्धी तहसील मुख्यालय का मामला
  • घटना से इलाके में तनाव, पुलिस फोर्स तैनात

सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में समुदाय विशेष के लड़के द्वारा एक किशोरी के अपहरण का मामला सामने आया है। इसके विरोध में गुरुवार को दुद्धी तहसील मुख्यालय पर हिंदू संगठनों के तमाम पदाधिकारियों ने पीड़ित परिवार के साथ प्रदर्शन किया। बाजार की करीब एक हजार दुकानें बंद करा दी गईं। सूचना पाकर पहुंची फोर्स ने स्थिति पर काबू पाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों व प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने इस प्रकरण में दो लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया है। लेकिन तनाव बरकरार है।

ये भी पढ़े
चॉकलेट खिलाने के बहाने 5 साल की बच्ची से रिश्ते में चाचा ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार
दुद्धी थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी एक किशोरी बुधवार को अपने घर से लापता हो गई। परिवार ने कस्बे के एक मुस्लिम लड़के पर किशोरी के अपहरण का आरोप लगाते हुए आरोपी के घर के सामने प्रदर्शन किया। इस बात की सूचना पुलिस को भी दी गई। पुलिस ने परिवार को समझा बुझाकर घर भेज दिया था। लेकिन गुरुवार को परिवारीजनों ने कुछ हिंदूवादी संगठनों के साथ बाजार में नारेबाजी शुरू कर दी। इस घटना के विरोध में बाजार भी बंद है।  


पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। इसको लेकर पूरे क्षेत्र में तनाव फैल गया और भारी फोर्स तैनात कर दी गई। लड़की के पिता का कहना है कि पुलिस लड़की को बरामद करने और आरोपी को पकड़ने का प्रयास नहीं कर रही है। मामले में ढिलाई बरती जा रही है।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने अपहरण की धारा में मुकदमा आरोपी और एक अन्य के खिलाफ दर्ज किया गया है। तीन टीमें बनाकर पुलिस अलग-अलग शहरों में छापेमारी कर रही है। जल्दी हम आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लेंगे। पूरे मामले को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। स्थिति नियंत्रण में है।