उप्र / काशी विद्यापीठ में फीस बढ़ोत्तरी को लेकर प्रबंधकों ने किया कुलपति का घेराव, महिला सुरक्षाकर्मी से बदसलूकी

कुलपति कार्यालय के बाहर प्रबंधकों व सुरक्षाकर्मी के बीच हुई झड़प। कुलपति कार्यालय के बाहर प्रबंधकों व सुरक्षाकर्मी के बीच हुई झड़प।
X
कुलपति कार्यालय के बाहर प्रबंधकों व सुरक्षाकर्मी के बीच हुई झड़प।कुलपति कार्यालय के बाहर प्रबंधकों व सुरक्षाकर्मी के बीच हुई झड़प।

  • कुलपति कार्यालय के गेट पर प्रबंधकों ने सुरक्षाकर्मी से की धक्का-मुक्की
  • कुलपति बोले- प्रबंधकों का कृत्य निंदनीय, रेखांकित होगी कार्रवाई

दैनिक भास्कर

Jan 16, 2020, 03:55 PM IST

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से संबद्ध कॉलेजों के प्रबंधकों ने गुरुवार की दोपहर कुलपति टीएन सिंह के कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान महिला सुरक्षाकर्मी से बदसलूकी की गई। सुरक्षाकर्मी ने आरोप लगाया कि, जब उन्हें गेट पर रोका गया तो धक्कामुक्की की गई। छात्रों ने प्रबंधकों के खिलाफ नारेबाजी की है। पुलिस ने सभी को मौके से हटाकर स्थिति पर काबू पाया है। कुलपति ने प्रबंधकों के इस कृत्य की निंदा की है।  

दरअसल, स्ववित्त महाविद्यालय प्रबंधन एसोसिएशन के बैनर तले विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में फीस बढ़ोत्तरी के विरोध में प्रबंधक गुरुवार सुबह कुलपति के कार्यालय का घेराव करने पहुंचे थे। कुलपति टीएन सिंह से पांच सदस्यीय दल को मुलाकात के लिए बुलाया। लेकिन सभी प्रबंधक जबरन चैनल गेट से उनके ऑफिस में घुसने का प्रयास करने लगे। इसी दौरान सुरक्षा में लगी महिला सुरक्षाकर्मी से धक्का मुक्की की गई। विश्वविद्यालय प्रशासन के लोग भी गेट पर आ गए, जिनकी प्रबंधकों से तीखी नोकझोंक हुई। 


पीड़ित महिला सुरक्षाकर्मी ने कहा- पूरी भीड़ कुलपति ऑफिस में घुसना चाह रही थी। मेरे साथ एक पुरुष सुरक्षाकर्मी था। चैनल गेट पर मुझसे प्रबंधकों ने अभद्र व्यवहार किया। मुझे धक्का दिया, मुक्का भी मारा।

कुलपति टीएन सिंह ने कहा- इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। प्रबंधकों और प्रिंसिपलों द्वारा निंदनीय कृत्य किया गया है। बिना किसी सूचना के प्रदर्शन किया गया है। बताया कि, 2018 -19 में सरकार ने सर्कुलर निकाला था कि, हर क्लास में सीसीटीवी, पेपरों की छपाई क्लियर हो। ये सभी वृद्धि यूनिवर्सिटी, कालेज, स्कूल अपने स्तर से उठाएगा। वित्तीय समिति में निर्णय हो चुका था। वृद्धि या कोई भी कटौती वित्त समिति में ही तय हो सकता है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना