उप्र / मिड-डे मील में बच्चों का नमक से रोटी खाते का वीडियो वायरल, प्रियंका ने बताया निंदनीय व्यवहार



X

  • मिर्जापुर जिले के जमालपुर ब्लाक के सिउर प्राथमिक विद्यालय का मामला
  • वीडियो सामने आने के बाद शिक्षक निलंबित, बेसिक शिक्षा अधिकारी को नोटिस
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा- ये सरकार की व्यवस्था का असल हाल है

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2019, 04:31 PM IST

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मिड डे मील में बच्चों का नमक से रोटी खाते का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो सामने आने के बाद विद्यालय प्रभारी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी इस वीडियो को ट्वीट कर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। मामला जमालपुर ब्लाक के सिउर प्राथमिक विद्यालय का है।

 

वीडियों में नजर आ रहा है कि प्राथमिक स्‍कूल में  मिड-डे मील के नाम पर करीब 100 बच्चों को नमक रोटी दी गई। डीएम अनुराग पटेल ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद लापरवाही बरतने के आरोप में शिक्षक को निलंबित किया गया है। खंड विकास अधिकारी और बेसिक शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी किया गया है। 

 

प्रियंका गांधी का भाजपा सरकार पर हमला- 

 

प्रदेश में एक करोड़ बच्चों को दिया जाता है मिड डे मील

केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजना मिड-डे मील के तहत उत्तर प्रदेश में करीब एक करोड़ से अधिक बच्चों को मध्यान्ह भोजन उपलब्ध कराया जाता है। राज्य में 1.5 लाख से अधिक प्राथमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय इस योजना से कवर हैं। नियमों के मुताबिक, मिड-डे मील के तहत प्रति बच्चे को प्रति दिन न्यूनतम 450 कैलोरी प्रदान करने के हिसाब से तैयार किया गया है, जिसमें प्रति दिन कम से कम 12 ग्राम प्रोटीन भी शामिल होना चाहिए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना