उत्तरप्रदेश / दूल्हा और दुल्हन ने पहनाई प्याज-लहसुन की माला, मेहमानों ने भी प्याज और लहसुन की टोकरियां गिफ्ट में दी

X

  • नवदंपती ने प्याज की ऊंची कीमतों का विरोध करने के लिए अनूठा तरीका अपनाया
  • वाराणसी में प्याज 120 रुपए प्रति किलो, देश के कई शहरों में यह 200 रुपए तक बिका है

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2019, 02:48 PM IST

वाराणसी.  वाराणसी में दूल्हा और दुल्हन ने शादी के दिन एक-दूसरे को फूलों की जगह प्याज और लहसुन की माला पहनाई। शादी में आए मेहमानों ने भी नवदंपती को उपहार में प्याज और लहसुन की टोकरियां भेंट की हैं। पिछले एक महीने से प्याज की कीमतें तेजी से बढ़ी हैं। लोग अपनी-अपनी तरह से इसकी कीमतों को लेकर विरोध जताने नए-नए तरीके खोज रहे हैं। इस शादी में दूल्हा और दुल्हन ने भी प्याज और लहसुन की माला का इस्तेमाल विरोध स्वरूप ही किया है।

वाराणसी में अभी प्याज 120 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है। नवदंपती और मेहमानों का प्याज की ऊंची कीमतों का विरोध आसपास के लोगों में चर्चा का विषय रहा। इससे पहले भी प्याज की बढ़ती कीमतों पर ऐसे विरोध के मामले सामने आ चुके हैं। बेंगलुरु समेत दूसरे मेट्रो शहरों में इसके दाम 200 रुपए से अधिक तक देखे गए हैं।

तमिलनाडू में भी शादी में भेंट की गई 2.5 किलों प्याज
दिसंबर के पहले हफ्ते में ही तमिलनाडु के कुड्डालोर में एक कपल (शाहुल और सबरीना) को शादी में 2.5 किलों प्याज गिफ्ट में दी गई थी। रिसेप्शन के दौरान प्याज वाले गिफ्ट की चर्चा भी रही। तब राज्य में प्याज की कीमत 200 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई थी। दुल्हे के दोस्त ने बताया कि शादी के एक दिन पहले प्याज की कीमत कुड्डालोर में 200 रुपए प्रति किलो थी। इसलिए मैंने सोचा कि इससे अच्छा गिफ्ट नहीं हो सकता है। हमने 2.5 किलो प्याज 500 रुपए में खरीदी और भेंट कर दी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना