--Advertisement--

राजनीति / अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बच्चों के साथ जन्मदिन मनाएंगे मोदी, दो दिवसीय दौरे पर देंगे रिटर्न गिफ्ट



पीएम मोदी 7 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे जबकि तीन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।  पीएम मोदी 7 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे जबकि तीन योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 
  • पीएम मोदी की जनसभा में 8500 पुलिसवाले लगाए जाएंगे 
  • सभा में 60 हजार लोगों के बैठने की हाे रही व्यवस्था 
Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 05:00 PM IST

वाराणसी. प्रधानमंत्री मोदी इस बार जन्मदिन संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे। 17 सितंबर को प्रधानमंत्री का जन्मदिन है। वह सोमवार को वाराणसी पहुंचेंगे। यहां वह प्राथमिक विद्यालय नरउर में बच्चो साथ केक काटकर जन्मदिन मनाएंगे। प्रधानमंत्री के आगमन के लिए गांव को सजाया जा रहा है। गांव की दीवारों में वॉल पेंटिंग और बच्चो द्वारा बर्थ डे पोस्टर बनाए जा रहे हैं। यहां बच्चों के साथ केक काटने के साथ ही प्रधानमंत्री बच्चों से बातचीत भी करेंगे।  

 

प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे में वाराणसी पहुचेंगे। सोमवार को जन्मदिन मनाने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री काशी के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा करेंगे। वह बीएचयू के एमफी थिएटर ग्राउंड से 55734.86 लाख की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। ग्राउंड में 60 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। वहीं, सुरक्षा व्यवस्था में 8500 जवान तैनात किए जाएंगे। 


इन योजनाओं का होगा लोकार्पण: प्रधानमंत्री 36200 लाख रुपए की विद्युतीकरण से जुड़ी परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही सब-स्टेशन, अटल इंक्यूबेशन सेंटर, नागेपुर ग्राम पेयजल योजना, हनी मिशन से जुड़ी हुई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री 1200 लाख रुपए से निर्मित बीएचयू में वैदिक विज्ञान केंद्र, 3800 लाख रुपए की लागत से तैयार रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ ऑप्थेमोलॉजी का शिलान्यास करेंगे। 

 

20 से ज्यादा एसपी संभालेंगे सुरक्षा: प्रधानमंत्री मोदी के दो दिवसीय दौरे को लेकर 70 डिप्टी एसपी, 560 इंस्पेक्टर-सबइंस्पेक्टर, 22 एसओ, 4000 कांस्टेबल, 70 महिला सबइंस्पेक्टर, 600 होमगार्ड, आठ कंपनी पीएसी, 16 कंपनी पैरामिलिट्री फ़ोर्स, एटीएस, एसपीजी, एनएसजी, एलआईयू समेत कई ख़ुफ़िया एजेंसियां भी सुरक्षा में तैनात रहेंगी। 

 

 

 

--Advertisement--