विज्ञापन

पूर्वांचल एक्सप्रेस का शिलान्यास कर मोदी ने बताए फायदे, योगी ने कहा- विकास की दौड़ में पिछड़े अमेठी को भी इससे जोड़ेंगे

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 04:35 PM IST

मोदी ने कहा- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश की आशाओं और आकाक्षाओं को नई बुलंदियां देने वाला है।

PM Narendra Modi lays the foundation stone of Purvanchal Expressway in Azamgarh
  • comment

आजमगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। पीएम मोदी ने आजमगढ़ में देश के सबसे बड़े पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया। एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने आजमगढ़ में रैली को संबोधित किया। इस पहले सीएम योगी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विपक्षियों पर जमकर हमला बोला।

क्या कहा योगी ने: योगी ने एक्सप्रेस-वे को पूर्वांचल की लाइन लाइन बताया। उन्होंने कहा, जो अमेठी 4 दशक से परिवारवाद की भेंट चढ़कर विकास की राह में पिछड़ गया है उस अमेठी को भी हम पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जोड़ेंगे। वहीं, सामजवादी पार्टी पर उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग प्रदेश में समाजवाद के नाम पर भ्रष्टाचार, गुंडाराज को बढ़ावा देते थे वो लोग आज इस एक्सप्रेस-वे को अपना बता रहे हैं पर मैं उन्हें बता दूं कि एक्सप्रेस-वे समाजवादियों और कांग्रेस का नहीं बल्कि जनता का होता है।

मोदी ने बताए पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के फायदे: पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोगों को पूर्वांचल के फायदे बताए। उन्होंने कहा, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश की आशाओं और आकाक्षाओं को नई बुलंदियां देने वाला है। यहां का किसान हो, पशुपालक हो, बुनकर हो, मिट्टी के बर्तनों का काम करने वाला हो, हर किसी के जीवन को ये एक्सप्रेस-वे नई दिशा देने वाला है। इस क्षेत्र में जो हमारे महत्वपूर्ण पौराणिक स्थान हैं, भगवान राम से जुड़े, हमारे ऋषि मुनियों से जुड़े, उनका अब अधिक प्रचार-प्रसार हो पाएगा। इससे यहां के युवाओं को अपने पारंपरिक कामकाज के साथ-साथ रोज़गार के नए अवसर भी उपलब्ध होंगे इस रोड के बन जाने से पूर्वांचल के किसान भाई-बहनों का अनाज, फल, सब्जी, दूध, कम समय में दिल्ली की बड़ी मंडियों तक पहुंच पाएगा।

X
PM Narendra Modi lays the foundation stone of Purvanchal Expressway in Azamgarh
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन