पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद किया, कहा- सरकारी योजनाओं को लेकर आमजन को जागरुक करें

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीएम मोदी ने नमो ऐप से कार्यकर्ताओं से बात की।
  • वाराणसी लोकसभा की पांचों विधानसभा में चयनित स्थलों पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई
  • इससे पहले भी नमो ऐप के जरिए पीएम साध चुके हैं संवाद
Advertisement
Advertisement

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से नमो ऐप के जरिए सीधा संवाद किया। इसके लिए वाराणसी लोकसभा की पांचों विधानसभाओं में पांच स्थानों पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई थी। इस दौरान पीएम ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि जिस प्रकार से जागरुक कार्यकताओं को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है, उनका यह भी दायित्व है कि आसपास के जरूरतमंद लोगों को योजनाओं के बारे में बताएं ताकि उन तक भी योजनाओं का लाभ पहुंच सके।
 
मोदी ने कार्यकर्ताओं से आग्रह करते हुए कहा कि जिस प्रकार से जागरुक कार्यकताओं को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है, उनका यह भी काम है कि आसपास के हकदार लोगों को योजनाओं के बारे में बताए। इससे उन्हें दूसरों का आशीर्वाद मिलेगा। आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि रोज पांच परिवारों से मिलकर उनसे यह पूछिए कि आपको गोल्ड कॉर्ड मिला कि नहीं मिला। यदि नहीं मिला तो उन्हें कार्ड का लाभ कैसे मिले इसका इंतजाम करें। ऐसा करने से जरुरतमंदों के जीवन में बदलाव आएगा और नीचे के तबके के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।
 

अथक परिश्रम से पार्टी यहां पहुंची
मोदी ने कहा कि चार चार पीढ़ीयों के अथक परिश्रम के वजह से ही आज पार्टी लोगों का विश्वास जीत पायी है। आज भारत के हर कोने में भाजपा के प्रति लोगों के मन में सम्मान है। पुराने कार्यकर्ताओं की सूची बनाकर उनसे सम्पर्क करें। उनके घरों में आने वाली कठिनाइयों से अवगत होने का काम करें। उनसे पता करिए कि लोग पहले कमल और जनसंघ के बारे में ज्यादा नहीं जानते थे लेकिन फिर भी काम कैसे करते थे। उस समय जमानत बचना भी मुश्किल होता था। इससे कार्यकर्ताओं को उनसे प्रेरणा ही मिलेगी।
 
मोदी ने कहा कि उनसे पार्टी के इतिहास के बारे में पूछिए। कैसे चुनाव लड़ा और कैसे जीत हासिल की या कैसे बिना जीते भी हार नहीं मानी और लगे रहे। कभी हार नहीं मानी। उनकी मेहनत की वजह से ही भाजपा आज यहां तक पहुंच पायी है। 
 

पदयात्रा से कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार हुआ
रोहनिया विधानसभा के कार्यकर्ताओं के सवालों का जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि विकास का अगला कदम भी विकास ही होगा। गांधी की 150वीं जयंती को लेकर पदयात्रा की गई। इस दौरान आपने लोगों से मुलाकात की। पहले दिन थकान के बाद दूसरे दिन मन में ऊर्जा का संचार हुआ और तीसरे दिन उत्साह के साथ आप लोगों के बीच गए। जनता के आशीर्वाद में बड़ी ताकत होती है। जनता की ऊर्जा से आप चलायमान हो जाते हैं। जैसा अनुभव कार्यकताओं को मिलत है वैसा ही अनुभव मुझे भी उस समय मिलता है जब लोगों से मिलता रहता हूं। 
 

लोगों को आजादी का अनुभव कराना है
मोदी ने कहा कि लोगों के बीच में जाने से नयी संभावनाएं मिलती हैं। कल्याण्कारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है लेकिन इससे संतुष्ट नहीं होना है। पिछले 70 साल में लोगों ने जो अनुभव नहीं किया अब उन्हें आजादी का अनुभव कराना है। स्वच्छ भारत अभियान हमारी वजह से नहीं हुआ है। देश के लोग इस अभियान के साथ जुड़े हैं। देश में चालीस प्रतिशत से भी कम लोगों के पास शौचालय था। पिछले 60 महीने में 60 करोड़ लोगों ने इज्जत घर का लाभ उठाया। वाराणसी में भी सभी 90 वार्ड खुले में शौच से मुक्त हो चुके हैं। 
 

इन स्थानों पर कार्यकर्ताओं का लगा जमावड़ा
मीडिया प्रभारी नवरत्न राठी ने बताया कि शहर दक्षिणी विधानसभा में बुलानाला स्थित अग्रसेन महिला पीजी कॉलेज, उत्तरी विधान सभा में इमली पुलिस चौकी के निकट गणेश मंडपम, कैंट विधानसभा में तुलसीपुर महमुरगंज में निवेदिता शिक्षा सदन, सेवापुरी विधानसभा में कछवा स्थित सिनेमा हॉल मैदान और रोहनिया विधान सभा में गंगापुर स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संवाद के लिए इंतजाम किया गया था। 

पहले भी किया था संवाद
लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से दोबारा जीतने के बाद वाराणसी पहुंचे थे। तब उन्होंने कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया था। वहीं, 27 अगस्त 2018 को भी पीएम ने कार्यकर्ताओं से नमो ऐप से सीधा संवाद स्थापित किया था। 
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement