Hindi News »Uttar Pradesh »Varanasi» Police Arrest Four People Robbed Gold In Varanasi

तनख्वाह बढ़ाने को कहा तो मालिक ने पीटा, बदला लेने के लिए कर्मचारी ने 80 लाख रुपए का सोना चोरी करवा दिया

चोरी में शामिल 8 लोगों में से 4 अभी भी फरार हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 11, 2018, 11:25 AM IST

तनख्वाह बढ़ाने को कहा तो मालिक ने पीटा, बदला लेने के लिए कर्मचारी ने 80 लाख रुपए का सोना चोरी करवा दिया

- 3 किलो 400 ग्राम सोना चोरी हुआ, पुलिस ने 1 किलोग्राम सोना बरामद किया
- नौकर ने चोरी की साजिश रची, जिसमें एक और सोना कारोबारी शामिल हो गया


वाराणसी. ज्वेलरी की दुकान पर काम करने वाले एक कर्मचारी ने मालिक से तनख्वाह बढ़ाने की गुहार लगाई लेकिन वेतन बढ़ाने की बजाय मालिक ने उसकी पिटाई कर दी। इससे नाराज कर्मचारी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मालिक के स्कूटर में रखा 80 लाख रुपए का सोना चोरी करवा दिया। घटना 7 जुलाई की है। संदीप नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में संदीप ने बताया कि जिस दिन दुकान के मालिक गोपाल सेठ के भाई हरिशंकर और उसके बेटे रवि ने उसकी पिटाई की थी, उसी दिन उसने बदला लेने की ठान ली थी।

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि रेशम कटरा इलाके में 3 किलो 400 ग्राम सोने की चोरी की वारदात को संदीप ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया। वह वारदात का मास्टरमाइंड है। संदीप ने चोरी को अंजाम देने के लिए अपने दोस्तों सागर, बृजेश और मुकेश को शामिल किया। मुकेश की ज्वेलरी की दुकान गोपाल सेठ की दुकान के सामने है। पुलिस के मुताबिक, अपने प्रतिद्वंद्वी को बर्बाद करने की मंशा से मुकेश भी साजिश में शामिल हो गया।

साजिश में आठ लोग : संदीप ने पुलिस को बताया कि 6 जुलाई को मुकेश मुझे और सागर को अपने घर ले गया। वहां उसने रूपेश और बृजेश नाम के लोगों से उनकी मुलाकात कराई और डुप्लीकेट चाबी दी। 7 जुलाई को गोपाल सेठ सुबह 5.30 बजे दुकान पहुंचे। सोना उनकी डिग्गी में ही रखा था। गोपाल स्कूटर बाहर खड़ा करके दुकान की साफ सफाई कराने अंदर गए। इसी बीच मौका पाकर बृजेश ने डिग्गी से पूरा सोना निकाल लिया। गली के बाहर आकर उसने सोने से भरा झोला रूपेश को दिया। रूपेश अन्य साथियों के साथ हेलमेट लगाए खड़े था, तकि कोई पहचान ना सके। पुलिस ने संदीप, सागर, मुकेश और बृजेश को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से एक किलो सोना बरामद हुआ है। मामले में मुकेश की पत्नी समेत चार और आरोपी हैं, जो फरार है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Varanasi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×