उप्र / सोनभद्र हत्याकांड मामले में मुख्य अभियुक्तों समेत 27 गिरफ्तार, पांच लाइसेंसी बंदूकें ओर छह ट्रैक्टर बरामद

police arrested main accused in sondhadra murder case
X
police arrested main accused in sondhadra murder case

  • घोरावल थाना क्षेत्र के उम्भा गांव में जमीन कब्जाने को लेकर फायरिंग 
  • इस दौरान 11 लोगों की हुई थी मौत, छह घायल ट्रॉमा सेंटर में भर्ती 

दैनिक भास्कर

Jul 19, 2019, 10:37 AM IST

सोनभद्र. जिले के घोरावल में 17 जुलाई को जमीनी विवाद में 11 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी ग्राम प्रधान यज्ञदत्त भोर्तिया समेत अभी तक 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्यारोपितों के पास से पांच लाइसेंसी बंदूकें बरामद हुई हैं, साथ ही छह ट्रैक्टर भी कब्जे में लिए गए हैं। इस मामले में 28 को नामजद और 50 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। 

 

एसपी ने बताया कि घोरावल क्षेत्रान्तर्गत उम्भा गांव में घटित घटना के सम्बंध में मुख्य अभियुक्तों यज्ञदत्त (ग्राम प्रधान), धर्मेन्द्र एवं कोमल समेत अभी तक 27 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्यारोपितों के पास से पांच लाइसेंसी बंदूकें बरामद हुई हैं, साथ ही छह ट्रैक्टर भी कब्जे में लिए गए हैं। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पांच टीमें रवाना कर दी गई हैं।

 

क्या है मामला
सोनभद्र के घोरावल थाना क्षेत्र में जमीन कब्जाने को लेकर फायरिंग हुई थी। बताया जा रहा है कि जिस 90 बीघा जमीन के लिए ये खूनी तांडव हुआ, उसे ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त ने एक आईएएस अधिकारी से खरीदी थी, लेकिन गांव वाले इस जमीन पर कब्जा छोड़ने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि वो लंबे समय से इस पर काम कर रहे हैं। आरोप है कि बुधवार दोपहर को ग्राम प्रधान यज्ञ दत्त के लोग 15 से 20 ट्रैक्टर में भरकर आए और उन्होंने गांव वालों पर हमला कर दिया। उनपर बंदूक तान दी और ताबड़तोड़ गोलियों से भून डाला। इस खूनी संघर्ष में 11 लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए थे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना