--Advertisement--

वाराणसी: कृषि मंत्री ने कहा- 4 सालों से किसानों के विकास में लगी है मोदी सरकार, जिनका स्वभाव नारे लगाना था वो आज भी लगा रहे हैं

मोदी सरकार में आने पर आपदा कोष 33 हजार करोड़ से बढ़ाकर 61 हजार करोड़ किया गया है

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 04:11 PM IST
Radha Mohan Singh meets with officials in Varanasi

वाराणसी. केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह सोमवार को वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों और किसानों की योजनाओं और उनके विकास को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दो दिवसीय कर्नाटक यात्रा पर हमला बोला। उन्होंने कहा, मोदी सरकार पिछले 4 सालों से किसान के हित और विकास में लगी है। जिनका स्वभाव नारे लगाने का था वो आज भी वो उसी काम में लगे हैं।

2016 में जारी किया गया है आंकड़ा: केंद्र सरकार द्वारा किसानों के आत्महत्या का डाटा नहीं जारी किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, ये डाटा गृह मंत्रालय के अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो प्रकाशित करता है। वर्ष 2016 का भी डाटा प्रकाशित हो चुका है। वहीं, पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी के निधन पर राधामोहन सिंह ने कहा कि इससे देश का काफी नुकसान हुआ है। उनके विचार काफी प्रेरणादायी हुआ करते थे। उनके निधन से देश को अपूर्णीय क्षति हुई है। विभिन्न राज्यों में बाढ़ में प्राकृतिक आपदा में मरने वालों की राशि डेढ़ लाख से बढ़ाकर 4 लाख किया गया है। मोदी सरकार में आने पर आपदा कोष 33 हजार करोड़ से बढ़ाकर 61 हजार करोड़ किया गया है।

X
Radha Mohan Singh meets with officials in Varanasi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..