पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बीएचयू में वीर सावरकर की तस्वीर पर पोती गई कालिख, जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • छात्रों ने की सावरकर की पांच फीट की प्रतिमा लगाने की मांग
  • छात्रों ने कहा- यह वाम विचारधारा से जुड़े लोगों की साजिश
Advertisement
Advertisement

वाराणसी. काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के राजनीति विभाग में लगी विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर पर कालिख पोतने का मामला सामने आया है। शिक्षकों के अनुसार विज्ञान विभाग के 103 नम्बर कमरे में सावरकर की फोटो लगी थी। कुछ अराजक तत्वों ने सोमवार को चुपके से तस्वीर पर कालिख पोतने की घटना को अंजाम दिया है। इसकी जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। वहीं दूसरी ओर छात्रों ने मांग की है कि सावरकर के सम्मान में विभाग में 5 फीट की प्रतिमा लगाई जाए। 

राजनीति विभाग के प्रोफेसर अशोक कुमार उपाध्याय ने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए कल शाम को ही तीन सदस्यीय टीम का गठन जांच के लिए कर दिया गया है। तस्वीर को भी बदल दिया गया है। शोध छात्र डॉ अरुण कुमार चौबे ने बताया कि कल एमए फर्स्ट ईयर का क्लास दोपहर चलने वाला था। छात्रों ने मुझे फोन किया कि किसी ने सावरकर की तस्वीर पर किसी ने कालिख पोत दिया है। तुरंत विभाग में शिकायत करके कालिख को साफ करवाया गया। हम लोगों ने मांग की है कि सावरकर जी के सम्मान में विभाग में 5 फीट की प्रतिमा लगाई जाए। डॉ. चौबे के मुताबिक कुछ वाम विचारधारा के लोग ऐसा कर रहे हैं। वो चाहते हैं कि विश्वविद्यालय का माहौल खराब हो और शैक्षणिक कार्य बाधित हो।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement