दौरा / श्रीलंका के प्रधानमंत्री राजपक्षे पहली बार बनारस पहुंचे, काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में पूजा की

काशी विश्वनाथ मंदिर में श्रीलंका के पीएम ने की पूजा अर्चना।
काल भैरव मंदिर के पुजारी ने महिंदा राजपक्षे को भगवान का चित्र भेंट किया। काल भैरव मंदिर के पुजारी ने महिंदा राजपक्षे को भगवान का चित्र भेंट किया।
X
काल भैरव मंदिर के पुजारी ने महिंदा राजपक्षे को भगवान का चित्र भेंट किया।काल भैरव मंदिर के पुजारी ने महिंदा राजपक्षे को भगवान का चित्र भेंट किया।

  • श्रीलंका के प्रधानमंत्री आज संग्रहालय देखने जाएंगे, उनके आगमन को लेकर प्रशासन अलर्ट
  • राजपक्षे खंडहर परिसर में भगवान बुद्ध से जुड़े पुरावशेषों को भी देखकर पुरातात्विक इतिहास जानेंगे

दैनिक भास्कर

Feb 09, 2020, 02:03 PM IST

वाराणसी. श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे रविवार को पहली बार बनारस पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की और विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण कार्य को देखा। इसके बाद काल भैरव मंदिर में दर्शन पहुंचे। यहां पूजा-अर्चना करने के बाद वह होटल रवाना हो गए हैं। दो बजे के बाद वह सारनाथ जाएंगे। सारनाथ में ही भगवान बुद्ध ने पहला उपदेश (धम्मचक्र प्रवर्तन) दिया था। राजपक्षे यहां स्तूप और संग्रहालय में रखे पुरावशेषों को भी देखेंगे।

पुरातात्विक संग्रहालय भी देखने जाएंगे
राजपक्षे पुरातात्विक खंडहर परिसर में धामेख स्तूप की परिक्रमा कर मूलगंध कुटी बौद्ध मंदिर पहुचेंगे, जहां बौद्ध सोसाइटी की तरफ से उनका पारंपरिक स्वागत किया जाएगा। राजपक्षे के दौरे को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने श्रीलंकाई की सिक्योरिटी टीम के साथ ही भारतीय एजेंसियों के अफसर शुक्रवार को बनारस पहुंचे थे।।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना