वाराणसी / डॉ फिरोज खान को लेकर फिर गरमाया बीएचयू का माहौल, छात्रों ने लगाए पोस्टर- गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है!

बीएचयू परिसर में छात्रों ने लगाए पोस्टर बीएचयू परिसर में छात्रों ने लगाए पोस्टर
X
बीएचयू परिसर में छात्रों ने लगाए पोस्टरबीएचयू परिसर में छात्रों ने लगाए पोस्टर

  • फिरोज खान ने बुधवार को कला संकाय में दिया साक्षात्कार
  • संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्त हैं

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 04:48 PM IST

वाराणसी. काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में धर्म विद्या विज्ञान संकाय के छात्रों का पोस्टर वार शुरू हो गया है। दोबारा धरने पर बैठे छात्रों ने संकाय के मुख्य गेट समेत परिसर में अलग-अलग स्थानों पर गैर हिंदू और फ़िरोज़ खान बैन के पोस्टर चिपकाए गए हैं। इन पोस्टरों में पूछा गया है कि 'धर्म का संकाय यानी मंदिर, मंदिर में गैर हिंदू कैसे?'

डॉ. फिरोज खान की नियुक्ति बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में हुई थी। नियुक्ति के बाद से ही यहां के छात्रों ने गैर हिंदू शिक्षक की नियुक्ति के विरोध में आंदोलन शुरू कर दिया था। इसको लेकर कई दिनों तक धरना-प्रदर्शन भी चला था। 

विरोध कर रहे छात्रों ने पोस्टर वार शुरू करते हुए संकाय के मुख्य गेट पर हाथ से लिखा पोस्टर लगाया है जिसपर लिखा है कि 'गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है'। साथ ही इसपर फ़िरोज़ खान बैन के स्लोगन भी बनाए गए हैं। यही नहीं ये पोस्टर अब संकाय से बाहर निकल कर भी लगाये जा रहे हैं। इन पोस्टरों में पूछा गया है कि 'धर्म का संकाय यानी मंदिर, मंदिर में गैर हिंदू कैसे?'। इन पोस्टरों पर छात्रों का कहना है कि पोस्टर में लिखे गए वक्तव्य संकाय में लगे शिलालेख के हवाले से है।

छात्र अभिनायक मिश्रा ने बताया कि उनकी नियुक्ति कहीं और हो कोई आपत्ति नहीं है। विश्वविद्यालय प्रशासन इस मुद्दे को लेकर अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

इस बीच, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्त डॉ. फिरोज खान ने बुधवार को कला संकाय के संस्कृत विभाग में साक्षात्कार दिया। यहां 39 अभ्यर्थियों वाली मैरिट सूची में फिरोज 11वें नंबर पर हैं। इससे पहले 29 नवंबर को आयुर्वेद संकाय में फिरोज साक्षात्कार दे चुके हैं। जिसका परिणाम आना बाकी है। वहीं, धर्म विज्ञान संकाय के छात्र फिरोज की नियुक्ति के खिलाफ आंदोलित हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना