वाराणसी / ओवरब्रिज की शटरिंग गिरने को लेकर मंत्री जायसवाल ने कहा- दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी



up minister ravindra jaiswal Said - strict action will be taken against the culprits
X
up minister ravindra jaiswal Said - strict action will be taken against the culprits

  • शिवसैनिकों ने शनिवार को घटनास्थल पर पहुंचकर प्रदर्शन किया
  • पुलिस ने शिवसैनिकों से छीना सीएम योगी का पुतला

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 05:37 PM IST

वाराणसी. निर्माणाधीन चौकाघाट फ्लाईओवर की शटरिंग गिरने से हुए हादसे की जगह पर राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल पहुंचे। हादसा स्थल पर मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने जा रहे शिवसैनिकों से पुलिस ने पुतला छीन लिया। इसके बाद शिवसैनिकों ने विरोध-प्रदर्शन किया।

 

राज्यमंत्री जायसवाल ने कहा कि ढलाई के लिए पहले फ्रेम बनाया जाता है, फिर उस पर प्लाई लगाई जाती है, फिर छड़ और फिर ढलाई की जाती है। ढलाई के समय यह फ्रेम नीचे गिरा है, जिससे एक व्यक्ति घायल हुआ है।

 

उन्होंने बताया कि हमने सेतू निगम के महाप्रबंधक से बात की है। जो फ्रेम ढलाई के लिए लगाया जाता है। उसके ढीला होने की वजह से यह हादसा हुआ है। जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। इसमें जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम रास्ता बंद करवाकर काम नहीं करवा सकते। रास्ता बंद होने से लॉज, होटल वालों के सामने आजीवीका का संकट आ जाएगा। इसलिए हम आवागामान चालू रखकर काम करवा रहे हैं। 

 

यह है मामला
शुक्रवार को ढलाई के दौरान निर्माणाधीन चौकाघाट फ्लाईओवर की शटरिंग गिरने से एयरफोर्स के जवान समेत तीन लोग घायल हो गए थे। शुक्रवार शाम पौने चार बजे कैंट तिराहे (श्रीकृष्ण धर्मशाला के सामने) पर हुए हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई। लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी।

 

घायल जवान कुलदीप राय (निवासी जमानिया, गाजीपुर) को कबीरचौरा अस्पताल और फिर बीएचयू ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। कुलदीप का पैर टूट गया है। बाकी दोनों घायल सारनाथ के मनोज और भदोही के समरजीत उपचार करवाकर घर चले गए। घटना से कुछ देर पहले ही गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत इसी रास्ते से गुजरे थे।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना