उत्तरप्रदेश / कहीं विकास तो कहीं गन्ने का मुद्दा; लोगों ने मतदान बहिष्कार कर जताई नाराजगी

Dainik Bhaskar

May 19, 2019, 01:02 PM IST



up news lok sabha chunav 2019 locals boycott elections and raise their voices
up news lok sabha chunav 2019 locals boycott elections and raise their voices
X
up news lok sabha chunav 2019 locals boycott elections and raise their voices
up news lok sabha chunav 2019 locals boycott elections and raise their voices

  • गोरखपुर, कुशीनगर, सोनभद्र व वाराणसी में कई जगहों पर ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार
  • मनाने पहुंचे अफसर, लेकिन बूथों पर पसरा सन्नाटा

गोरखपुर/वाराणसी. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में कई जगहों से मतदान बहिष्कार के मामले सामने आए हैं। वाराणसी में सड़क निर्माण न होने से माधोपुर गांव के लोगों ने मतदान करने से इंकार कर दिया। इस बाबत गांव में बैनर पोस्टर भी लगाए गए हैं। वहीं, गोरखपुर में कैंपियरगंज विधान सभा के बूथ संख्या 1046 पर सन्नाटा पसरा हुआ है। इसी तरह कुशीनगर में चीनी मिल बंद होने से नाराज गन्ना किसानों ने मतदान का बहिष्कार किया। बहिष्कार की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों को मनाने की कोशिश की, लेकिन अफसरों को सफलता नहीं मिली है। 

गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जनपद है। यहां भाजपा ने भोजपुरी स्टार रवि किशन को मैदान में उतारा है। यहां कैम्पियरगंज विधानसभा के नयनसर गांव के लोगों ने विकास कार्यों की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया है। इसके चलते प्राथमिक विद्यालय बूथ संख्या 1046 पर सन्नाटा पसरा है। मतदाताओं का कहना है कि बन्द पड़े क्रॉसिंग को खुलवाने की मांग लंबे अरसे से की जा रही है। बावजूद इसके अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। पोलिंग बूथ पर किसी भी पार्टी का कोई बूथ एजेंट नही बना है।

 

कुशीनगर में चीनी मिल बंद होने से नाराज गन्ना किसानों ने गन्ने से लदी गाड़ी के साथ सड़क पर आकर मतदान का किया बहिष्कार। कसया तहसील क्षेत्र के बूथ संख्या 64 व 65 पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। इसको लेकर किसानों व पुलिसकर्मियों के बीच नोकझोक भी हुई। मामला बढ़ता देख डीएम व एसपी पहुचे मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया है। लेकिन अभी तक वोटिंग शुरू नहीं हुई है। 

 

वाराणसी में अजगरा विधानसभा क्षेत्र के माधोपुर ग्राम सभा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। ग्रामीणों ने कहा कि, गांव की सड़क अभी भी कच्ची है। बहिष्कार से गांव के बूथ संख्या 91 पर सन्नाटा पसरा है। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व जन प्रतिनिधियों के खिलाफ नारेबाजी की है। 

 

सोनभद्र में रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के ओडौली गांव में भी मतदान बहिष्कार किया गया है। यहां ग्रामीणों का कहना है कि गांव अभी भी बुनियादी सुविधाओं से दूर है। बहिष्कार की सूचना पर सीडीओ गांव पहुंचे, उन्होंने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। लेकिन लोग नहीं माने। मतदान केंद्र पर कर्मी वोटरों का इंतजार कर रहे हैं। 

COMMENT