वाराणसी / बेनियाबाग में विरोध करने वाले 19 लोगों के पोस्टर जारी; पुलिस ने 32 नामजद व 500 अज्ञात पर दर्ज किया केस

गुरुवार को शाहीन बाग की तर्ज पर प्रदर्शन शुरू करने का किया था प्रयास। गुरुवार को शाहीन बाग की तर्ज पर प्रदर्शन शुरू करने का किया था प्रयास।
पुलिस द्वारा जारी पोस्टर। पुलिस द्वारा जारी पोस्टर।
X
गुरुवार को शाहीन बाग की तर्ज पर प्रदर्शन शुरू करने का किया था प्रयास।गुरुवार को शाहीन बाग की तर्ज पर प्रदर्शन शुरू करने का किया था प्रयास।
पुलिस द्वारा जारी पोस्टर।पुलिस द्वारा जारी पोस्टर।

  • गुरुवार को वाराणसी के बेनियाबाग में महिलाओं ने सीएए के विरोध में शुरू किया था धरना 
  • पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर महिलाओं को हटाया, इसी बीच किसी ने पुलिस पर पथराव किया
  • पथराव के जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा
  • पुलिस ने 19 प्रदर्शनकारियों के पोस्टर जारी किए, सूचना देने वालों को 5 हजार इनाम की घोषणा

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2020, 01:22 PM IST

वाराणसी. नागरिकता संशोधन कानून व राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में गुरुवार को वाराणसी के बेनियाबाग में शाहीन बाग की तर्ज पर तमाम महिलाएं कांग्रेस नेत्री सृष्टि कश्यप की अगुवाई में धरना प्रदर्शन शुरू हुआ था। लेकिन पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए महिलाओं को हटा दिया था। इसी बीच पुलिस पर पथराव किया गया, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा था। इस मामले में शुक्रवार को पुलिस ने 19 प्रदर्शनकारियों का पोस्टर जारी किया है। साथ ही 32 नामजद व 500 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने छह प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है।  

मिलेगा पांच हजार का इनाम 
इंस्पेक्टर चौक आशुतोष कुमार तिवारी ने बताया कि जैतपुरा के गुलाम रसूल, अबू सूफियान, अमीर सुहैल व मोहम्मद सालेह, खजुरी के गुलीसाद और मऊ निवासी वरिसर गनी को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा कांग्रेस नेत्री सृष्टि कश्यप समेत 32 नामजद व 500 अज्ञात पर आईपीसी की धारा  147, 148, 149, 188, 114, 120(बी), 332, 353 धारा और 7 सीएल एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। 19 प्रदर्शनकारियों के पोस्टर जारी किए गए हैं, जिनकी सूचना देने वाले को 5 हजार का इनाम मिलेगा। 

इलाके में पुलिस व पीएसी बल तैनात

एहतियातन बेनियाबाग मैदान और आसपास के क्षेत्र में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए। माहौल सामान्य होने के बाद बेनिया, नई सड़क और दालमंडी के आसपास के क्षेत्र में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने फोर्स के साथ रूट मार्च किया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना