वाराणसी / 20 फुट ऊंचाई पर मकान की खिड़की से लटक गया अजगर, तमाशबीनों से सड़क पर लगा जाम

रोड पर लगा जाम। रोड पर लगा जाम।
X
रोड पर लगा जाम।रोड पर लगा जाम।

  • मडुवाडीह थाना इलाके में रिहायशी इलाके के एक घर में निकला अजगर
  • वनविभाग व सांपों को पकड़ने वाले एक्सपर्ट रतन कोबरा ने अजगर का किया रेस्क्यू

दैनिक भास्कर

Oct 29, 2019, 04:22 PM IST

वाराणसी. मडुवाडीह थाना क्षेत्र के लहरतारा रिहायशी इलाके में मंगलवार सुबह एक मकान के प्रथम तल की खिड़की पर एक अजगर नजर आया। करीब 20 फुट ऊंचाई पर खिड़की से जकड़े अजगर को देखने के लिए रोड पर लोगों की भीड़ लग गई। जिससे रोड पर आवागमन ठप हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने भीड़ को तितर बितर किया। सांपों को पकड़ने वाले एक्सपर्ट रतन कोबरा ने वन विभाग के सहयोग से अजगर को काबू में लिया है।  

 

जीटी रोड पर दिलीप अग्रवाल का मकान है। परिवार के सभी सदस्य गोवर्धन पूजा में शामिल होने के लिए बाहर गए थे। मंगलवार सुबह राहगीरों ने अजगर देखकर शोर मचाया तो बगल की पुलिस चौकी से वहां के इंचार्ज अजय कुमार भी टीम के साथ पहुंच गए। सैकड़ो की संख्या में तमाशबीनों की भीड़ लग गयी। 

 

स्थानीय लोगों ने मिर्जामुराद के रहने वाले सांपो को पकड़ने के एक्सपर्ट रतन और वन विभाग को बुलाया। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को वन विभाग पकड़ पायी। रतन ने भी उनकी मदद की। 


वन विभाग का कहना है कि, ऐसे अजगर नुकसान नही पहुंचाते हैं। जंगलों से होकर गुजरने वाले ट्रकों या अन्य वाहनों के साथ अजगर शहर में आ जाते हैं। रिहायशी इलाका आते ही भागने का प्रयास करते हैं और घरों में अक्सर बाहरी छोर पर जकड़न बना लेते हैं। मकान के पीछे के इलाके में भी घने पेड़ हैं। हो सकता है वहां से आया हो।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना