पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंडलायुक्त कार्यालय में सफाईकर्मी ने फहराया तिरंगा, बोली- सपने में भी नहीं सोची थी कि ऐसा मौका मिलेगा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कमिश्नर के साथ मौजूद महिला सफाईकर्मी चंदा बानो।
  • सफाइकर्मी चंदा बानों को फ्लीट के साथ लाया गया
  • नगर निगम से मांगी गई थी छह सफाइकर्मियों की सूची

वाराणसी. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस बार मंडलायुक्त कार्यालय में की तरफ से अनूठी पहल उस समय देखने को मिली जब 15 अगस्त को दफ्तर के बाहर झंडारोहण मंडलायुक्त की जगह महिला सफाईकर्मी चंदा बानो ने किया। यही नहीं चंदा बानो को स्वतंत्रता दिवस पर घर से वीआईपी प्रोटोकॉल के साथ उनके घर से मंडलायुक्त दफ्तर लाया गया। खुद कमिश्नर दीपक अग्रवाल की तरफ से यह पहल की गई थी।
 
कमिश्नर का कहना है कि सफाईकर्मी समाज के बीच में स्वच्छता के सबसे बड़े दूत हैं। इनके परिश्रम से स्वच्छ वातावरण का निर्माण हो पाता है। लिहाजा, उनकी मेहनत को सम्मान देने के लिए निर्णय लिया गया है कि इस बार सबसे बेहतर कार्य करने वाली महिला सफाईकर्मी मुख्य अतिथि के तौर पर झंडारोहण करवाया गया।
 
कमिश्नर दीपक अग्रवाल का कहना है कि सफाई कर्मी चंदा को खाली हमने सम्मानित नहीं किया बल्कि पूरे समाज और काशी की जनता ने सम्मानित किया है  हमें चंदा को सम्मानित करते हुए काफी गौरवान्वित महसूस हुआ है। क्योंकि अक्सर हम लोग गंदगी करते वक्त यह भूल जाते हैं कि गंदगी को साफ करने वाला व्यक्ति कठिन मेहनत करके हमारी गंदगी को साफ करता है। वास्तव में देखा जाए तो कचरा वाले हम लोग हैं जो गंदगी पैदा करते हैं। 
 
नगर निगम से सबसे अच्छा कार्य करने वाले छह सफाईकर्मियों की सूची मांगी गई थी। इसमें बेस्ट महिला सफाईकर्मी के रूप में चंदा बानो का चयन किया गया है। अन्य सफाईकर्मियों को भी सम्मानित किया गया।
 
झंडारोहण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची महिला सफाई कर्मी चंदा बानो कमिश्नर द्वारा दिए गए इस सम्मान से बेहद खुश नजर आ रही थी। चंदा बानो ने कहा कि हम बहुत खुशनसीब हैं हमने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि इस तरीके से झंडारोहण करेंगे। चंदा का कहना था कि मैं जिस माहौल में पली-बढ़ी हूं। वहां की कोई ऐसी लड़की नहीं होगी जो आगे बढ़ी हो। आज हमें जो सम्मान मिला है हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें