दैनिक भास्कर न्यूज अपडेट - आज की 6 बड़ी खबरें

Sep 04,2017 10:06 AM IST

चीन में जिनपिंग ने किया मोदी का वेलकम
नरेन्द्र मोदी 9वीं ब्रिक्स समिट में हिस्सा लेने के लिए रविवार शाम चीन के कोस्टल सिटी शियामेन पहुंचे। वहां इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में चीन के प्रेसिडेंट शी जिनपिंग ने मोदी का गर्मजोशी से वेलकम किया। दोनों नेताओं के बीच बातचीत मंगलवार को हो सकती है। इस दौरान भारत माता की जय के नारे लगे और मोदी-मोदी की गूंज भी सुनाई दी।
गूंजे भारत माता की जय के नारे
 
मोदी का मिशन-350
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 के चुनाव में जाने से पहले अपनी ड्रीम टीम चुन ली है। इसमें उन्होंने जातिगत, क्षेत्रीय और चुनावी समीकरणों को एक साथ साधने की कोशिश की है। एक साथ चार ब्यूरोक्रैट को लाकर अटके पड़े विकास कार्यों मे तेजी लाने का भी संकेत दिया है। मोदी कैबिनेट विस्तार में यूपी और बिहार का बोलबाला रहा। यूपी और बिहार में 120 लोकसभा सीट हैं। यूपी में सवर्ण मतदाताओं को साधने की कोशिश की गई।
मोदी कैबिनेट यूपी-बिहार का जलवा
 
एमपी में ब्लू व्हेल गेम से पहली मौत
दमोह में 11वीं के एक स्टूडेंट सात्विक पांडे ने ‘सुसाइड गेम’ ब्लू व्हेल चैलेंज खेलते हुए खुदकुशी कर ली। आखिरी टास्क पूरा करने के लिए वो ट्रेन के सामने घुटने टेककर बैठ गया। उसका शव क्षत-विक्षत हो गया। उसके दोस्त रितिक का कहना है कि सात्विक ने पांच दिन पहले ब्लू व्हेल गेम खेलने की बात बताई थी। प्रदेश में सुसाइड गेम से यह पहली मौत है। 
टास्क पूरा करने ट्रेन के आगे बैठा बच्चा