• Home
  • Videos
  • Viral Video Of Police Beaten By Crowd After The fter they flouted traffic rule

फैक्ट चेक / मुस्लिमों द्वारा पुलिस की पिटाई की सच्चाई

Jan 14,2020 2:59 PM IST

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कुछ लोग मिलकर पुलिसकर्मी को पीटते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है कि, 'यह वीडियो बताता है कि आगे हिंदुस्तान में क्या-क्या होगा...कौन देश चलाएगा...और सबका भविष्य क्या होगा। साथ ही यह भी लिखा है कि...देश को बाहर ज्यादा अंदर से खतरा है'।
कई यूजर्स इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि 'पुलिस द्वारा चालान काटने पर मुसलमानों ने उनकी पिटाई की। जो कानून को चुनौती है। यह विडियो बताता है कि आगे हिन्दुस्तान में क्या-क्या होगा। कौन देश चलायेगा। और सबका भविष्य क्या होगा। कड़वा सच यह है कि देश को बाहर से ज्यादा अंदर से बहुत ज्यादा खतरा है। दोस्तों इंसानियत के नाते आपसे हाथ जोड़कर विनती है की यह वीडियो हर एक ग्रुप में भेजना है। कल शाम तक हर एक न्यूज चैनल में आना चाहिए।'
दैनिक भास्कर को पड़ताल में पता चला कि यह वायरल वीडियो 2015 का है। कीवर्ड्स सर्चिंग में हमें एनडीटीवी की 14 जुलाई 2015 की रिपोर्ट मिली, जिसमें यही वीडियो लगाया गया है।
इसमें बताया गया है कि, दिल्ली के गोकुलपुरी में तीन लोग एक बाइक पर सफर कर रहे थे। पुलिस ने रोका तो भीड़ ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में दो लोगों के खिलाफ केस भी बनाया था। पड़ताल से स्पष्ट होता है कि, वायरल वीडियो पुलिस और बाइक चालकों के बीच हुए विवाद का है।