• Home
  • Videos
  • Car collapsed at Gauri lake of Bhind; Three Kanwaris died due to drowning, the car suddenly started from the key

हादसा / गौरी सरोवर में गिरी कार; तीन कांवरियों की डूबने से मौत

Feb 21,2020 2:11 PM IST

भिंड. यहां पर त्रयंबकेश्वर मंदिर में दर्शन के लिए आ रही कांवरियों से भरी तेज रफ्तार कार गौरी सरोवर में जा गिरी। हादसे में कार सवार तीनों कांवरियों की मौत हो गई। हादसा गुरुवार को देर रात 2:40 बजे त्रयंबकेश्वर मंदिर के सामने हुआ। जानकारी के मुताबिक, कार में सवार कांवरिए श्रृंगीरामपुर से कांवर भरकर लाए थे। उनके परिजन रात को कार लेकर उन्हें लेने आए थे। गौरी सरोवर के किनारे कार को पार्क कर दिया गया। परिजन दर्शन करने चले गए और कांवर भरकर आए तीनों लोग उसमें आराम करने के लिए बैठ गए। इसी दौरान कार में सवार एक कांवरिए ने चाबी लगाई तो कार स्टार्ट हो गई। कार रोकने के लिए ब्रेक दबाने के बजाए एक्सीलेटर दब गया। इससे कार तेज रफ्तार होकर सरोवर में जा गिरी।

सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। कलेक्टर छोटे सिंह, एएसपी संजीव कंचन, एसडीएम इकबाल मोहम्मद ने खुद मौके पर पहुंचकर सर्च ऑपरेशन करके कार को बाहर निकलवाया। महाशिवरात्रि पर्व के लिए भारौली खुर्द गांव से बृजमोहन सिंह (50) चंद्रभान सिंह उर्फ लाला (25) बृजकिशोर शर्मा (22) गुरुवार को श्रृंगीरामपुर के लिए रवाना हुए थे। तीनों रात 1:30 बजे कांवर भरकर वापस लौटे थे।

हम रस्से लेकर आए, लेकिन कार डूब चुकी थी 

हादसे के वक्त भारौली खुर्द गांव निवासी मृतकों के एक परिचित धर्मराज सिंह कार के पास ही खड़े थे। धर्मराज सिंह का कहना है कि उन्होंने लोगों को मदद के लिए पुकारा। लोग रस्से लेकर आए। इस दौरान धर्मराज करीब 100 मीटर दौड़कर कालेश्वर मंदिर के पास पुलिस बल को मदद करने के लिए बुलाने दौड़े। धर्मराज ने ही पुलिस को सूचना दी। कार डूबने की सूचना मिलते ही पुलिस बल आया। इस दौरान आसपास के लोगों ने रस्से के जरिए से कार को बाहर निकालने की कोशिश शुरू कर दी थी।


शीशा टूटते ही कार में पानी भरा, आंखों के सामने डूबी तीन जिंदगी

धर्मराज सिंह ने बताया कि गौरी सरोवर में गिरी कार को निकालने के प्रयास के दौरान अंदर फंसे तीनों लोग बचाने के लिए चीख रहे थे। इस दौरान इन्होंने बाहर निकलने के लिए कार का शीशा तोड़ा गया। शीशा टूटते ही कार में पानी भरने लगा। इस दौरान परिजन और लोगों की आंखों के सामने तीनों कांवरियों की जिंदगी कार में भरे पानी में डूब गई। इससे तीनों की मौत हो गई।स्थानीय गोताखोर सरोवर में कूदे, लेकिन कार पानी में डूबती जा रही थी। क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला गया। तीनों के शव कार में पीछे की सीटों पर मिले।