• Home
  • Videos
  • Rajya
  • Bhopal Lok Sabha Election Results Live Updates: Digvijaya Singh trailing fr

लोकसभा चुनाव परिणाम / प्रज्ञा 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीतीं

May 24,2019 12:07 AM IST

भोपाल. भोपाल लोकसभा सीट पर भाजपा की प्रज्ञा ठाकुर ने जीत दर्ज की है। उन्होंने कांग्रेस के दिग्विजय सिंह को 3 लाख 64 हजार 822 मतों से करारी शिकस्त दी है। 28 राउंड की मतगणना के बाद साध्वी प्रज्ञा ने जीत हासिल की। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पहले ही हार स्वीकार कर ली थी। उन्होंने कहा- भोपाल के मतदाता भाइयों-बहनों के जनादेश को स्वीकार करता हूं। 

 

बता दें कि प्रदेश में सबसे ज्यादा 30 उम्मीदवार भोपाल सीट से मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर के बीच है। 12 मई को हुए मतदान में इस ससंदीय क्षेत्र के इतिहास में सबसे ज्यादा 65.69 फीसदी मतदान हुआ था। 

 

जीत का सर्टिफिकेट लेने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "आज कोई नकारात्मक बात नहीं है, पॉजिटिव ही रहना है। कम समय में इतनी बड़ी जीत कैसे हुई। इसके जवाब में प्रज्ञा ने कहा यह जनता है, सब जानती है सब ने उनका पुराना कार्यकाल देखा था। मोदी जी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है और वह आगे भी बहुत कुछ करेंगे। चुनाव का मुख्य मुद्दा राष्ट्रवाद था और वह जीता है। वंशवाद हारा है। मोदी विकास की राह पर देश को ले जा रहे हैं और हम सब उनके इस विश्वास के साथ उनके साथ हैं।"

 

ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंचीं प्रज्ञा

ढोल-नगाड़े और आतिशबाजी के साथ पुरानी जेल स्थित मतगणना स्थल तक पहुंची। प्रज्ञा ठाकुर उनके साथ समर्थकों का काफी हुजूम था। इसमें पूर्व विधायक उमाशंकर गुप्ता, निवर्तमान सांसद आलोक संजर और विधायक कृष्णा गौर भी साथ में थी इसके अलावा भी कई नेता उनके साथ रहे। उन्हें एक सुरक्षा घेरे में रखा गया, उनके आसपास पुलिस निजी सुरक्षा गार्ड और समर्थकों ने एक घेरा बना कर रखा था। इस घेरे के अंदर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं थी। कलेक्टर से जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने समर्थकों का अभिवादन करते हुए जेल गेट के बाहर सभी का मुंह मीठा कराया। उन्होंने अपने हाथ से आलोक संजर समेत कई नेताओं को लड्डू खिलाया।