• Home
  • Videos
  • Rajya
  • Jharkhand News weather update heavy rains in jharkhand including ranchi

झारखंड / गिरिडीह में पुल धंसा

Sep 28,2019 1:38 PM IST

गिरिडीह में पुल धंसा

रविवार को भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के डायरेक्टर, एसडी कोटाल ने बताया कि राज्य में शनिवार और रविवार तक कई स्थानों पर मध्यम दर्जे तक की बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही शनिवार को राज्य के उत्तरी-पूर्वी जिलों देवघर, दुमका, धनबाद, गिरिडीह, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा और साहेबगंज के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश रामगढ़ में दर्ज की गई। सबसे कम न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक जमशेदपुर में रिकॉर्ड किया गया।

 

चांडिल डैम 181 मी. के पार, दो फाटक खोले गए
उधर, जमशेदपुर स्थित चांडिल डैम का जल स्तर 181.10 मीटर पहुंचने के बाद शुक्रवार काे डैम के दो फाटक हाफ मीटर तक खोल दिया गए। सुवर्णरेखा परियोजना के पदाधिकारियों के अनुसार वाटर लेवल 180 मीटर से अधिक हाेने के कारण आसपास के इलाके में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया था।

 

तेनु डैम के पांच फाटक खोले गए
इधर, बोकारो स्थित तेनुघाट डैम का जलस्तर बढ़ने के कारण शुक्रवार को दिन के लगभग 1 बजे डैम के 5 फाटक खोले गए। फाटक खोलने से पूरी दामोदर नदी उफान मारने लगी है। इससे लगभग 50 हजार क्यूसेक पानी डिसचार्ज किया जा रहा है। डैम में 852 फीट पानी स्टोरेज की क्षमता है।