• Home
  • Videos
  • Rajya
  • up news kannauj police men saved family by risking their life to throw burn

कन्नौज / जलते सिलेंडर को घर के बाहर लाकर बचाई लोगों की जान

Aug 23,2019 6:09 PM IST

कन्नौज. गुरसहायगंज कोतवाली इलाके के अनिबोज गांव में शुक्रवार सुबह खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई। सूचना पाकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने दिलेरी व सतर्कता दिखाते हुए जलते सिलेंडर को घर व गांव के बाहर ले जाकर कुएं में फेंक दिया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया। लोग पुलिस कर्मियों के कार्य की सराहना कर रहे हैं। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 

 

नहीं की अपनी जान की परवाह
कोतवाली गुरसहायगंज के अनिबोज गांव निवासी मोहम्मद फारुक के घर की महिलाएं शुक्रवार की सुबह किचेन में खाना बना रही थी। तभी अचानक लीकेज के चलते गैस सिलेंडर में आग लग गई। चीख पुकार मचने पर घर की महिलाओं ने आग बुझाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन तब तक आग ने घरों में रखे सामान को भी चपेट में ले लिया। इस बीच आग बुझाने के चक्कर में 55 वर्षीय सायरा बेगम आग की चपेट में आ गई।  

 

ग्रामीणों ने राहीत की सांस ली

मौके पर मौजूद लोगों ने उनको किसी तरह बचाया। आग बढ़ते देख किसी ने पुलिस के यूपी 100 को सूचना दी। कुछ देर बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। पुलिस कर्मियों ने राहत बचाव कार्य शुरू करते हुए जलता हुआ सिलेंडर घर से बाहर किया। इसके बाद उसे खींचकर गांव के बाहर ले गए और कुएं में धकेल दिया। आग बुझने पर पुलिस कर्मियों व गांव वालों ने राहत की सांस ली।