पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कर्वी लुक:अब आसानी से बढ़ सकता है ब्रेस्ट का साइज, अपनाने होंगे ये आसान और नेचुरल तरीके

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लड़कियां अक्सर अपने परफेक्ट फिगर के लिए खूब मेहनत करती हैं। टोन बॉडी और परफेक्ट फिगर हर महिला की ख्वाहिश होती है। इस टोन्ड बॉडी का एक खास हिस्सा ब्रेस्ट भी होते हैं। हर महिला या लड़की टोन्ड और सही साइज के ब्रेस्ट की ख्वाहिश रखती हैं, लेकिन कई महिलाओं के ब्रेस्ट का साइज छोटा होता है जिससे वो डिमोटिवेट हो जाती हैं। कई रिसर्च के मुताबिक ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के लिए कुछ नेचुरल और आसान तरीके हैं। आइए जानते हैं ये खास तरीके...

एक्सरसाइज
ब्रेस्ट की साइज बढ़ाने के लिए एक्सरसाइज कुछ हद तक मददगार होती है। कुछ एक्सरसाइज जैसे प्लैंक, पुश-अप, वॉल प्रेस, चेस्ट प्रेस इनकी मदद से ब्रेस्ट के टिश्यूज स्क्वीज होते हैं जो ब्रेस्ट की साइज को बढ़ाने में मददगार साबित होते हैं।

डाइट
एक्सरसाइज के साथ ही सही डाइट लेने से भी ब्रेस्ट की साइज बढ़ती है। दरअसल एक स्टडी के मुताबिक, शरीर में एस्ट्रोजन हार्मोन का लो लेवल छोटे ब्रेस्ट का कारण होता है। ऐसे में अपनी डाइट में काजू, सौंफ, ब्राउन राइस, तिल, गाजर, आलूबुखारा, ककड़ी को शामिल करें। ये काफी फायदेमंद साबित होगा।

ब्रेस्ट मसाज
ब्रेस्ट की मसाज करने से भी उनका साइज बढ़ता है। ऐसा करने से ब्रेस्ट में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है जो कि ब्रेस्ट की ओवरऑल हेल्थ के लिए सही होता है। इसलिए डेली रुटीन में 15 मिनट ब्रेस्ट मसाज को भी शामिल कर लें।

पोश्चर
चलते वक्त, बैठते वक्त यदि हम बॉडी के सही पॉश्चर का ख्याल रखें तो इससे काफी मदद मिलती है। सही पॉश्चर में चलने से बॉडी को सही शेप मिलता है और बॉडी पार्ट भी ग्रोथ करते हैं। इसलिए हमेशा सीधे चलें जिससे ब्रेस्ट को बड़ा दिखाने में भी मदद मिलती है।

सही ब्रा का चुनाव
सही ब्रा पहनने से भी ब्रेस्ट को सही शेप मिलता है। यदि आपने ब्रा का साइज सही नहीं पहना है तो ब्रेस्ट लूज हो जाएंगे और उनकी ग्रोथ भी रुक जाती है। इसलिए अच्छी और परफेक्ट साइज ब्रा का ही चुनाव करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें