• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • 22 year old Ariel Created High Fashion Outfits From Shopping Bags, Came Up With This Idea While Joking With A Friend

सिखाया वेस्ट का बेस्ट यूज करना:22 वर्षीय एरियल ने शॉपिंग बैग से बनाएं हाई फैशन आउटफिट्स, एक सहेली के साथ मजाक करते हुए आया ये आइडिया

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

आप शॉपिंग बैग का इस्तेमाल किस तरह फैशनेबल कपड़े बनाने में कर सकते हैं, ये 22 साल की एक स्टूडेंट एरियल से सीखा जा सकता है। एरियल यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया की स्टूडेंट है। उसने घर में रखे स्टोर बैग्स का इस्तेमाल अपने कपड़े बनाने में किया। एरियल ने बताया कि क्वारेंटाइन में रहते हुए वह बोर हो गई थी। एक दिन वह अपनी सहेली से मिली जिसने मजाक में उसे बोरियत से बचने के लिए शॉपिंग बैग से फैशनेबल कपड़े बनाने का आइडिया दिया। एरियल ने मजाक में कही गई बात को गंभीर रूप से लिया और कुछ ही महीनों में अपने लिए इन बैग से पांच ड्रेस बनाई।

फोटो साभार : metro.co.uk

इस ड्रेस के लिए एरियल ने वालमार्ट, टारगेट, वेन्स और ट्रेडर जो ब्रांड के बैग का इस्तेमाल किया। उसने हर बैग की सही तरीके से कटिंग की। उसके बाद अपनी फिटिंग के हिसाब से इसकी सिलाई की। एरियल ने बचे हुए कपड़े से खूबसूरत एसेसरीज भी बनाई। वे अपने प्रयास से लोगों को यह बताना चाहती हैं कि कई बार जिन चीजों को यूज करके हम फेंक देते हैं, उनसे किस तरह एक से बढ़कर एक आउटफिट्स बनाए जा सकते हैं। इसके अलावा रग्स बनाने में भी टूट-फूटे बैग्स का उपयोग किया जा सकता है।

सोशल मीडिया पर एरियल के आइडियाज की खूब तारीफ हो रही है। कई लोगों ने उन्हें अपने लिए ड्रेस डिजाइन करने का ऑफर भी दिया। वे भविष्य में इस काम को जारी रखना चाहती है। एरियल इन बैग्स से परदे, रग्स और इसी तरह के अन्य आइटम्स बनाकर लोगों को बची हुई चीजों का सही इस्तेमाल करने की सीख देना चाहती हैं।

खबरें और भी हैं...