पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • An American Couple Built A Beautiful Bungalow On 5 Acres Of Land, Unique Interior Of The House To Cure Their Sick Daughter

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नर्सरी को बदला मॉडर्न रिट्रीट में:अमेरिका के एक कपल ने 5 एकड़ जमीन पर बनाया खूबसूरत बंगला, अपनी बीमार बेटी को ठीक करने के लिए किया घर का अनोखा इंटीरियर

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस कपल के अनुसार, यहां बने ग्रीन बेल्ट एरिया की परमिशन के लिए भी उन्हें खूब मेहनत करना पड़ी
  • जॉर्जियां जब पांच साल की थी, तब से उसे एक दुर्लभ न्यूरोलॉजिकल डिसीज रेट सिंड्रोम है

लिंडसे और गोर्डन एडवर्ड ने अपने घर को खास बनाने के लिए जो क्रिटविटी दिखाई, वो यकीनन तारीफ के काबिल है। उन्होंने पांच एकड़ में फैली नर्सरी को मॉडर्न रिट्रीट में बदल दिया। इस खूबसूरत घर के आर्किटेक्ट माइस वेन डेर रोह और फ्रैंक रॉयड राइट हैं। इस खूबसूरत घर ने लिंडसे और गोर्डन की परेशानियां दूर करने में भी काफी मदद की।

फोटो साभार : फिशर जर्मन

उनकी 3 बेटियां हैं। उनकी बड़ी बेटी का नाम जॉर्जिया है जिसकी उम्र 18 साल है। उसके बाद दो बेटियां सियेना और गिगी भी हैं। जॉर्जियां जब पांच साल की थी, तब से उसे एक दुर्लभ न्यूरोलॉजिकल डिसीज रेट सिंड्रोम है। जॉर्जिया सात साल की उम्र तक ठीक से चल भी नहीं पाती थीं। इसलिए उन्होंने अपने नए घर में जॉर्जिया की सुविधा के अनुरूप बड़े आकार के दरवाजे और चौड़े दालान को पसंद किया।

घर के हर कोने का इंटीरियर तारीफ के काबिल है।
घर के हर कोने का इंटीरियर तारीफ के काबिल है।

इस कपल का मानना है कि जॉर्जिया की बीमारी ठीक करने में इस घर ने उनकी बहुत मदद की। यहां शिफ्ट होने से पहले जॉर्जिया को अटैक आते थे। लेकिन यहां चारों ओर बिखरी हरियाली और ओपन स्पेस की वजह से उसे अटैक आना कम हुए। जॉर्जिया के लिए हर कमरे में ओपन स्पेस को तरजीह दी गई है। घर के ओपन स्पेस में बने पानी के फव्वारों से जॉर्जिया का दिमाग शांत रहता है। लिंडसे ने अपने आलीशान घर में इंडोर स्वीमिंग पुल भी बनवाया जो किचन से भी दिखाई देता है ताकि किचन में काम करते हुए भी यह कपल स्वीमिंग करते हुए बच्चों को देख सकें।

चारों ओर फैली हरियाली से जॉर्जिया को सूदिंग इफेक्ट मिलता है।
चारों ओर फैली हरियाली से जॉर्जिया को सूदिंग इफेक्ट मिलता है।

इस कपल के अनुसार, यहां बने ग्रीन बेल्ट एरिया की परमिशन के लिए भी उन्हें खूब मेहनत करना पड़ी क्योंकि वे चाहते थे कि इस घर में उनकी बेटियां प्रकृति के बीच रहें। एक साल में बने इस मकान को लिंडसे 'एलिस इन वंडरलैंड डिजाइन आइडिया' कहती हैं। इस घर में दो किचन, एक मीडिया रूम, वाइन रूम और होम सिनेमा है।

घर के अंदर बनवाया स्वीमिंग पुल।
घर के अंदर बनवाया स्वीमिंग पुल।

यहां अंडरफ्लोर हीटिंग और सोनो साउंड का इंतजाम भी किया गया है। लिंडसे कहती हैं - ''इस घर में क्रिसमस की शाम पियानो की धुन पर गाना और अपनी बेटियों के लिए डिनर पार्टी अरैंज करना उन्हें बहुत अच्छा लगता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें