पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Annie Woods Of Britain, Who Specializes In Making Different Mouths, Was Named In The Guinness Book Of World Records After Winning 27 Events.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जोश कुछ कर दिखाने का:अलग-अलग तरह से मुंह बनाने में माहिर एनी वुड्स, 27 स्पर्धाएं जीतने के बाद गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ इनका नाम

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यह स्पर्धाएं एनी वुड्स 1977 से जीत रही हैं। अंतिम स्पर्धा इन्होंने 18 सितंबर 2010 को जीती थी
  • नवंबर 2010 में इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ। मजेदार बात यह है कि आज तक कोई प्रतियोगी एनी वुड्स के 27 रिकॉर्ड तक पहुंच नहीं पाया है

क्या आपको पता है कि अलग-अलग तरह से मुंह बनाना भी एक आर्ट है? यूं तो कई लोगों ने इस आर्ट में खिताब जीते हैं, लेकिन गिनीज बुक के अुनसार, इंग्लैंड की रहने वाली एनी वुड्स विश्व की पहली ऐसी महिला हैं, जिनके पास अलग-अलग तरह से मुंह बनाने के आर्ट में 27 स्पर्धाएं जीतने का विश्व रिकॉर्ड है।

यह स्पर्धाएं एनी वुड्स 1977 से जीत रही हैं। अंतिम स्पर्धा इन्होंने 18 सितंबर 2010 को जीती थी। नवंबर 2010 में इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ। मजेदार बात यह है कि आज तक कोई प्रतियोगी एनी वुड्स के 27 रिकॉर्ड तक पहुंच नहीं पाया है। इस महिला को अपनी उलब्धियों पर गर्व है।

28 वीं बार अपनी जीत को सेलिब्रेट करते हुए एनी ने कहा था - ''मैं सोचती हूं अब रिटायर हो जाऊं। लेकिन मैं जानती हूं कि मुझे क्या अच्छा लगता है। अगली बार फिर कॉम्पिटीशन होने दो। मैं एक बार फिर स्टेज पर अपने परफॉर्मेंस से सबको प्रभावित करूंगी। हालांकि मुझे लगता है एक दिन मेरा रिकॉर्ड भी कोई तोड़ेगा''।

इंग्लैंड के इन तीन व्यक्तियों में से बीच वाले का नाम टॉमी मैटिन्सन है। टॉमी ने विभिन्न तरह से मुंह बनाने की स्पर्धाएं 15 बात जीती हैं। उन्होंने हॉर्स कॉलर पहना हुआ है जो कि इस ट्रेडिशन का हिस्सा है। इंग्लैंड में 1267 से इस तरह की फनी स्पर्धाएं कम्ब्रिया के एग्रेमोंट क्रैब फेयर में आयोजित की जाती रही हैं। यह एक मात्र दुनिया का सबसे पुराना मेला है जो साल भर कोई न कोई आयोजन करता रहता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें