• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Anti Corona Virus Fabric Launched to Prevent Kovid 19 From Spreading, Will Be Ahead In Giving Elegant Look

सुरक्षित और स्टाइलिश / कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए एंटी कोरोना वायरस फैब्रिक हुआ लॉन्च, एलिगेंट लुक देने में भी रहेगा आगे

X

दैनिक भास्कर

Jun 27, 2020, 01:56 PM IST

अगर एक ऐसा फैब्रिक मार्केट में आ जाए जो आपको कोरोना के इफेक्ट से बचाने के साथ ही स्टाइलिश भी दिखा सके तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है। आपकी जरूरतों का ध्यान रखते हुए सियाराम ने एंटी कोरोना वायरस फैब्रिक को डिफरेंट कलर्स, डिजाइन और टेक्सचर में लॉन्च किया है। 

सियाराम का दावा है कि इस फैब्रिक को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन द्वारा अप्रूव्ड लैब में टेस्ट किया गया है। 

इसे आसानी से पहना जा सकता है

इस फैब्रिक को 25 साल से हेल्थ केयर की दिशा में काम कर रहीं ऑस्ट्रेलिया की कंपनी के एसोसएशन से डेवलप किया है। इसे नैचरल और बायोडिग्रेडेबल मटेरियल से बनाया गया है। ये फैब्रिक काफी सॉफ्ट है जो पहनने के बाद आरामदायक रहता है।

कंफर्टनेस की वजह से इसे लंबे समय तक आसानी से पहना जा सकता है। 

ये प्रयास भी सफल हो सकता है
सियाराम सिल्क मिल्स लिमिटेड के सीएमडी रमेश पोद्दार के अनुसार हमारा 90% शरीर कपड़ों से ढका होता है। सबसे ज्यादा वायरस हमारे कपड़ों पर ही चिपकते हैं जिससे इंफेक्शन की आशंका अधिक होती है। 

ऐसे में जब हम कोरोना के इंफेक्शन से बचने के लिए लगातार सेनिटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं, सोशल डिस्टेस्टिंग को मेंटेन कर रहे हैं या मास्क पहन रहे हैं तो वायरस के असर को कम करने के लिए इस तरह के फैब्रिक पहनने का प्रयास भी सफल हो सकता है। 

इस तरह के कपड़े इस समय हमारी जरूरत बन गए हैं। इसीलिए आए दिन एंटी कोरोना प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च किए जा रहे हैं। 

फैब्रिक की ये वैरायटी भी मार्केट में 
भारत की प्रमुख टेक्सटाइल मैन्युफैक्चरर आरएसडब्ल्यूएम लिमिटेड ने एंटी-वायरल फैब्रिक रेंज 'वाइरोसेक्योर' को लॉन्च किया है। इस फैब्रिक से सार्स-कोव-2 के खिलाफ 3० मिनट में सुरक्षा मिल सकती है। इसमें कोराेना वायरस स्ट्रेरन के खिलाफ तेज एंटीवायरल गुण होने का दावा किया जा रहा है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना