पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्यूटी टिप्स:मेकअप रिमूव करने के लिए नारियल तेल या कच्चा दूध लगाएं, पेट्रोलियम जैली या दही भी आ सकता है आपके काम

5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

महिलाओं को मेकअप का तो खूब शौक होता है। लेकिन अधिकांश महिलाओं को इसे रिमूव करने का तरीका नहीं मालूम होता। कई बार इस वजह से स्किन एलर्जी की समस्या हो जाती है या चेहरे पर पिंपल्स होने लगते हैं। मेकअप हटाने के लिए यहां बताए जा रहे कुछ उपाय आपके काम आ सकते हैं। इसके लिए यूज होने वाली चीजें आपको आसानी से घर में ही मिल जाएंगी।

नारियल का तेल
इसे हाथों पर रब करके हल्के हाथों से चेहरे पर लगाएं और मालिश करें। चेहरे के अलावा इसे आईलिड या आईलैशेज पर भी अप्लाय कर सकती हैं। अब आप एक गीले वाइप की मदद से अतिरिक्त ऑयल व मेकअप को आसानी से क्लीन कर लें। इसके बाद सादे पानी से चेहरा धोएं। अगर स्किन ड्राई है तो चेहरा धोने के बाद हल्की मसाज कर लें।

कच्चा दूध
कॉटन पैड को कच्चे दूध में डूबोकर चेहरे पर हल्के हाथों से रब करें। इसमें जरा सा ऑलिव ऑइल भी मिला सकती हैं। अगर आपकी स्किन ऑइली है तो फेसवॉश से चेहरा धोकर नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें। मेकअप रिमूवर के अलावा भी चेहरे को क्लीन करने के लिए नहाने से पहले कच्चा दूध लगाना फायदेमंद है।

पेट्रोलियम जैली
मेकअप हटाने के लिए थोड़ी सी रूई में पेट्रोलियम जैली लगाकर चेहरा साफ करें। इसका यूज आई मेकअप रिमूव करने के लिए भी कर सकते हैं। मेकअप हटाने के अलावा डिफरेंट हेयर स्टाइल बनाने में भी वैसलीन का उपयोग होता है। हेयर स्टाइल बनाने के बाद हल्के हाथों से इसे लगाने पर बाल बिखरते नहीं हैं।

दही
आपका चेहरा ऑयली है तो मेकअप रिमूवल के लिए ताजे दही का इस्तेमाल करें। इससे मेकअप तो हटेगा ही साथ ही, चेहरा भी पहले की तुलना में अधिक मुलायम हो जाएगा। दही को कुछ देर लगाकर रखें और कॉटन से पोंछ लें। उसके बाद पानी से चेहरा धोएं। अगर चेहरे पर ज्यादा ऑइल नजर आए तो फेस वॉश का इस्तेमाल करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser