पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Bahubali Gujhiya Is Being Available On Fifty Six Bhog Of Lucknow, Its Weight Of One Piece Is 1.5 Kg And Price Is Rs. 1200.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

होली 2021:लखनऊ के छप्पन भोग पर मिल रही बाहुबली गुझिया, इसके एक पीस का वजन 1.5 किलोग्राम और कीमत 1200 रुपए

एक महीने पहले

नवाबों के शहर लखनऊ में गुझिया की जो स्पेशल वैरायटी देखने को मिल रही है, उसका नाम बाहुबली गुझिया है। इसे यहां के छप्पन भोग ने होली के अवसर पर बनाया है। इसका वजन 1.5 किलोग्राम है और माप 14 इंच है। इसमें मावा, केसर, बादाम, पिस्ता और शक्कर की फीलिंग की गई है। इसके एक पीस को डीप फ्राई करने में 20 से 25 मिनट लगते हैं। इसके एक पीस की कीमत 1200 रुपए है। छप्पन भोग के मार्केटिंग हेड शितजीत गुप्ता ने बताया कि कस्टमर के लिए कुछ नया करने की खातिर हम हर साल मिठाई की खास वैरायटी बनाते हैं। अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्होंने बाहुबली गुझिया का एक वीडियो भी जारी किया।

लखनऊ में आइकॉनिक एंड स्वीट शॉप ने हाल ही में एक प्रतियोगिता रखी थी जिसमें 8 मिनट में ये गुझिया खत्म करनी थी। छप्पन भोग के मालिक रविंद्र गुप्ता ने बताया कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से वे लोगों को बाहुबली गुझिया के बारे में जानकारी देना चाहते थे। उनकी दुकान में बेबी गुझिया भी है जिसका साइज 1.5 इंच है। इस दुकान पर बाहुबली गुझिया को देखने वालों की भारी भीड़ लगी हुई है। रविंद्र इस बात से खुश हैं कि उन्हें इस गुझिया को लेकर लोगों की ओर से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। हालांकि इसे बनाने में इस्तेमाल हुई चीजों की वजह से इसकी कीमत ज्यादा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें