• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Do Not Make Tight Hairstyles Like Ponytails, Hair Is Damaged Or Dry, Then Use A Strengthening Shampoo And Conditioner.

बालों को हाइड्रेट करने के 4 तरीके:पोनीटेल जैसी टाइट हेयर स्टाइल न बनाएं, बाल डैमेज या ड्राय हैं तो स्ट्रेंथनिंग शैंपू और कंडीशनर का उपयोग करें

अमी कैप्रिहन9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हेल्दी बालों के लिए इसकी सही देखभाल और हाइड्रेट करने के तरीके आपके लिए जानना जरूरी है। इस तरह बालों को होने वाले नुकसान से बचाव होगा और बाल झडेंगे भी नहीं। यहां बताए ये चार तरीके आपके बालों को हाइड्रेट रखने में मदद करेंगे।

1. हीट प्रोटेक्टर का उपयोग करें - बालों को धोने के बाद ब्लो ड्राय करते हैं तो हीट प्रोटेक्टर जरूर लगाएं। ये बालों की सुरक्षा कवच बन जाते हैं और बालों को ड्राय नहीं होने देते। हो सके तो प्रोटीन युक्त हीट प्रोटेक्टर लगाएं।

2. ड्राइंग प्रोडक्ट्स अवॉइड करें- हो सकता है आपके बाल ज्यादा चमक नहीं रहे हों पर शाइन स्प्रे, सेटिंग स्प्रे या टेक्सचराइजर्स बालों को और ज्यादा ड्राय करते हैं। इन प्रोडक्ट्स में सॉल्ट, शुगर, अल्कोहल पाया जाता है।

3. स्टाइल बदलते रहें- पोनी टेल और चोटी जैसी टाइट हेयरस्टाइल से बाल खिंचते और टूटते हैं। टाइट हेयरस्टाइल हेयर फॉलिकल्स पर दबाव बनाते हैं। आप रोज टाइट हेयरस्टाइल बनाती हैं तो ब्रेक लेकर बालों को ढीला भी छोड़ें।

4. सही शैंपू और कंडीशनर- बाल डैमेज और ड्राय हैं तो स्ट्रेंथनिंग शैंपू और कंडीशनर का उपयोग करें। अगर बाल फ्रिजी हैं तो प्रो-कैरेटिन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। ये बालों को ज्यादा मैनेजेबल बनाते हैं।