पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Dolly Jain's Clients Have Been Wearing Saris For 15 Years, Including Nita Ambani And Sonam Kapoor, To Wear A Sari From 35 Thousand To Lakh Rupees

काम आई सीखने की लगन:डॉली जैन नीता अंबानी और सोनम कपूर को भी पहना चुकी हैं साड़ी, एक साड़ी पहनाने की फीस 35 हजार से एक लाख तक

2 महीने पहले
  • डॉली एक साड़ी को साढ़े 18 सेकंड में बांधने का रिकॉर्ड भी बना चुकी हैं।
  • डॉली सब्यसाची मुखर्जी और मनीष मल्होत्रा जैसे जाने-माने डिजाइनर्स के क्लाइंट को साड़ी पहनाती हैं।

अक्सर फिल्मों में एक्ट्रेस को साड़ी पहने हुए देखा जाता है। उनकी तरह साड़ी ड्रैपिंग की स्टाइल आम महिलाओं को इतनी पसंद आती है कि फिर वही ट्रेंड बन जाता है। हर अवसर के हिसाब से तरह-तरह की स्टाइल वाली साड़ी पहनना भी एक हुनर है। इस हुनर में माहिर हैं डॉली जैन जो बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ ही नीता अंबानी जैसी सफल बिजनेसवुमन को भी साड़ी पहना चुकी हैं। 

ससुराल वालों की वजह से सीखा साड़ी पहनना।
ससुराल वालों की वजह से सीखा साड़ी पहनना।

डॉली बेंगलूरु की रहने वाली हैं। शादी से पहले डॉली जींस-टॉप पहनती थीं। लेकिन शादी के बाद उन्हें पता चला कि उनके ससुराल में जींस-टॉप पहनने की परमिशन नहीं है। इस तरह मजबूरी में डॉली ने साड़ी पहनना सीखा।  डॉली कहती हैं जब साड़ी पहनना सीखा तो यह लगा कि इसे स्टाइल करना भी सीखना चाहिए।

अलग-अलग ड्रैपिंग की साड़ी पहनाने में एक्सपर्ट हैं।
अलग-अलग ड्रैपिंग की साड़ी पहनाने में एक्सपर्ट हैं।

तब साड़ी की डिफरेंट ड्रेपिंग को सीखना शुरू किया। वे अलग-अलग अंदाज में साड़ी पहनने लगीं। वे कहती है मैं आज जो भी हूं, उसका श्रेय मेरे ससुराल वालों को देती हूं। अगर शादी के बाद वे जींस-टॉप ही पहनने देते तो मैं साड़ी पहनाने में एक्स्पर्ट कभी नहीं बन पाती।

जया बच्चन के साथ डॉली जैन।
जया बच्चन के साथ डॉली जैन।

डॉली का नाम लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हो चुका है। इस रिकॉर्ड के लिए डॉली ने 80 तरह से साड़ी बांधी थी और यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। दूसरी बार में यह रिकॉर्ड डॉली ने खुद ही तोड़ा और 325 तरह से साड़ी पहनने और बांधने का नया रिकॉर्ड बनाया।

कई एक्ट्रेस को साड़ी पहना चुकी हैं।
कई एक्ट्रेस को साड़ी पहना चुकी हैं।

वे एक साड़ी को साढ़े 18 सेकंड में बांधने का रिकॉर्ड भी बना चुकी हैं। डॉली सब्यसाची मुखर्जी और मनीष मल्होत्रा जैसे जाने-माने डिजाइनर्स के क्लाइंट्स को साड़ी पहनाती हैं। इसके साथ ही वे बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस जैसे प्रियंका चोपड़ा, करिश्मा कपूर, सोनम कपूर को भी साड़ी पहना चुकी हैं।

पिछले 15 सालों से डॉली महिलाओं को साड़ी पहना रही हैं।
पिछले 15 सालों से डॉली महिलाओं को साड़ी पहना रही हैं।

एक साड़ी पहनाने का वे 35 हजार से लेकर लाखों तक कमा लेती हैं। 2015 में उन्हें ''सशक्त नारी सम्मान" भी मिल चुका है। पिछले 15 सालों से डॉली महिलाओं को साड़ी पहना रही हैं। डॉली का मानना है कि आपके अंदर एक छोटा सा हुनर भी आपको कामयाबी दिला सकता है। इसलिए मेहनत और लगन से अपने हुनर को निखारते जाएं। 

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें