पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Ever Started The Gym By Selling Jewelry, Today Tamannaah Bhatia And Anushka Shetty Keep Their Special Identity As Fitness Trainers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फिटनेस गुरु किरण देंबला की कहानी:कभी गहने बेचकर की थी जिम की शुरुआत, आज तमन्ना भाटिया और अनुष्का शेट्‌टी की फिटनेस ट्रेनर के तौर पर रखती हैं अपनी खास पहचान

5 महीने पहले
  • किरण ने 7 महीने में 24 किलो वजन कम किया। उसके बाद फिटनेस ट्रेनर का कोर्स पूरा किया
  • वे हैदराबाद में रहती हैं और साउथ सुपरस्टार्स सहित कई हस्तियों को फिटनेस टिप्स देती हैं

शादी के बाद महिलाओं का जीवन घर, गृहस्थी और बच्चों तक सीमित होकर रह जाता है। ऐसे में दो बच्चे हो जाएं तो सपना पूरा करना बहुत कठिन होता है। लेकिन हैदराबाद की फिटनेस गुरु किरण देंबला ने वो कर दिखाया जो कोई सोच नहीं सकता।

30 साल की उम्र तक उन्हें बॉडी बिल्डिंग पता नहीं थी। लेकिन फिर अपना वजन कम करने के बारे में सोचा और फिटनेस पर ध्यान देने लगीं। किरण ने खुद का जिम खोलने के लिए सारे गहने बेच डाले।

24 किलो वजन कम किया
आगरा की किरण शादी के बाद हैदराबाद शिफ्ट हो गईं। 10 वर्ष तक गृहस्थी से फुर्सत नहीं मिली। लेकिन कुछ अलग करने की चाह में वे बच्चों की संगीत क्लास लेने लगीं। एक बीमारी के बाद उनका वजन 25 किलो से बढ़कर 75 किलो हो गया।

इसे कम करने के लिए उन्होंने जिम ज्वाइन किया। पांच बजे उठना, बच्चों को स्कूल से लेने जाने के साथ उन्होंने 7 महीने में 24 किलो वजन कम कर लिया। उसके बाद फिटनेस ट्रेनर का कोर्स पूरा किया।

बैंक से लोन लिया और जिम की शुरुआत की

फिर एक दिन अपने पति से कहा कि वो अपना जिम खोलना चाहती हैं। जिम खोलने के लिए उन्होंने अपने सभी गहने बेच डाले, बैंक से लोन लिया और जिम की शुरुआत की।

आज वे देश की सफल बॉडी बिल्डर हैं। वे हैदराबाद में रहती हैं और साउथ सुपरस्टार्स सहित कई हस्तियों को फिटनेस टिप्स देती हैं, जिनमें एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी, बाहुबली के डायरेक्टर राजामौली शामिल हैं।

जीतकर लौटीं
जब खुद का जिम हो गया तो लोगों को ट्रेनिंग देने के साथ ही वे खुद को बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा के लिए तैयार करने लगीं। स्पर्धा में हिस्सा लेने बुडापेस्ट गईं और बॉडी बिल्डिंग में छठा स्थान पाया।

जीवन में पहली बार पति की मर्जी के खिलाफ विदेश जाने का काम किया। इस बात को लेकर पति नाराज थे लेकिन जब जीतकर लौटीं तो पति का गुस्सा शांत हो गया।

किरण आज 45 साल की उम्र में ट्रेनर, डीजे, पर्वतारोही हैं। वे मोटिवेशनल स्पीकर और फोटोग्राफर भी हैं। वे अपने परिवार और शौक के बीच बैलेंस बनाकर कामयाबी की ऊंचाईयां छू रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser