• Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Famous Chef Renu Dalal Is Telling Two Recipes Of Healthy Breakfast For Women, They Are Easily Made In A Short Time.

इंटरनेशनल विमेंस डे स्पेशल:महिलाओं के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट की दो रेसिपी बता रही हैं मशहूर शेफ रेनू दलाल, ये कम समय में भी आसानी से बन जाती हैं

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल के बीच महिलाएं परिवार में सबकी सेहत का ख्याल तो रखती हैं लेकिन कई बार अपनी सेहत को नजरअंदाज कर देती हैं। आज की व्यस्त महिलाओं के लिए हेल्दी ब्रेकफास्ट के दो विकल्प बता रही हैं शेफ रेनू दलाल। रेनू स्वर्गीय शेफ और कुक बुक लेखक तरला दलाल की बेटी हैं। रेनू ने अब तक दो कुक बुक भी लिखी हैं। उनकी पहली किताब का नाम 'मॉडर्न वेजिटेरियन रेसिपी' और दूसरी किताब का नाम 'सिंपल और डेलिशियस वेजिटेरियन रेसिपी' है। वे बता रही हैं वेजिटेबल इडली और मसाला बेक्ड बींस बनाने की आसान रेसिपी। अगर आपके पास समय कम है तो भी आप इसे आसानी से बना सकती हैं।

बनाने की विधि :
एक पैन में तेल गर्म करें। इसमें सब्जियां, नमक और लाल मिर्च पाउडर डालें। इसे आधा मिनट तक चम्मच से हिलाएं। अब सब्जियों को ठंडा होने के लिए रखें। इडली बैटर में सब्जियों को मिलाएं। इडली के सांचे में तेल लगाकर बैटर को इडली मोल्ड में मिलाएं। इसे कम आंच में भाप में पकाएं और चटनी व सांभर के साथ सर्व करें।

बनाने की विधि :
एक पैन में ऑलिव ऑइल गर्म करें। इसमें प्याज डालें और इसे आधा मिनट तक चम्मच से हिलाएं। इसमें हरी मिर्च, बेक्ड बींस, टोमैटो केचअप, हरा धनिया, नमक और लाल मिर्च पाउडर डालें। इसे 2 से 3 मिनट तक पका लें। तैयार किए हुए मसाला बेक्ड बींस को टोस्ट के साथ सर्व करें। इसके ऊपर किसी हुई चीज़ भी डाल सकते हैं।