पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Lifestyle
  • Fasting Will Give You These 5 Choices Of Fruit, Eat Soup And Veg Cutlets Hotly, Take Fruit Yogurt And Chillies In The Fridge And Refrigerate Them.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाशिवरात्रि:व्रत में आपको शक्ति देंगे फलाहार के ये 5 विकल्प, सूप, डोसा व वेज कटलेट को गर्मागर्म खाएं, फ्रूट योगर्ट और ठंडाई को फ्रिज में ठंडा करके लें

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महाशिवरात्रि पर फलाहार के रूप में साबुदाने की खिचड़ी के अलावा अन्य विकल्प भी मौजूद हैं। घर में सबकी पसंद के अनुसार, आलू, कद्दू का डोसा या गाजर-टमाटर का सूप बना सकते हैं। अगर मीठा खाने का मन हो तो ठंडाई या फ्रूट योगर्ट बनाएं। वेट कटलेट जैसी चीजें भी कम समय में आसानी से बन जाती हैं। इससे न सिर्फ आपको एनर्जी मिलेगी, बल्कि डाइजेशन भी ठीक रहेगा।

इसके फायदे :
कद्दू में विटामिन C होता है जिससे तुरंत एनर्जी मिलती है। आलू में फाइबर होता है जो उपवास के दौरान पेट की प्रॉब्लम से बचाता है।

इसके फायदे :

टमाटर में लाइकोपिन, गाजर में फाइबर होता हैं। यह सूप आपके एनर्जी लेवल को बनाए रखेगा।

इसके फायदे :

दही, फलों में मौजूद फाइबर से डाइजेशन ठीक रहता है। इसे खाने से कमजोरी दूर होती है।

इसके फायदे :

दूध से बनी ठंडाई में कैल्शियम, प्रोटीन होता है। इसमें मिली हुई शक्कर से ब्लड में शुगर लेवल बढ़ता है जिससे दिनभर एनर्जी मिलती रहती है।

इसके फायदे :

गाजर, आलू और सिंघाड़े के आटे से बने वेज कटलेट फाइबर से भरपूर होते हैं। अगर इसे कम मात्रा में भी खाया जाए तो देर तक भूख नहीं लगती।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें